Site icon Groundzeronews

*1 लाख 42 हज़ार लोगों ने पौधरोपण कर लिया ये संकल्प, जानिए संकल्प लेकर क्या करने वाले हैं ये युवा…*

IMG 20230717 WA0388

बलरामपुर। हरेली तिहार के अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का के निर्देशन में तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तथा स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती रेना जमील के मार्गदर्शन में आज *पौधा जगाबो महाभियान* का वृहद आयोजन किया गया जिसमें एक दिन में 1 लाख 25 हज़ार मतदाताओं के माध्यम से वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसका उद्देश्य जिले में पर्यावरण संरक्षण में साथ-साथ सभी मतदाताओं को आने वाले निर्वाचन में अवश्य मतदान हेतु प्रेरित किया गया। विधानसभा सामरी के मरकाडांड मतदान केंद्र में कलेक्टर एव्म जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजिययुस एक्का एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी एव्म नोडल अधिकारी स्वीप श्रीमती रेना जमील के द्वारा वृक्षारोपण कर मतदाताओं को प्रेरित किया गया ,उनके साथ आज पहली बार मतदाता बने युवा, महिला मतदाताओं सहित वरिष्ठ मतदाताओं के द्वारा पूरे उत्साह के साथ वृक्षारोपण किया गया।
जिला प्रशासन की

*पौधा जगाबो महाभियान के अंतर्गत आज जिले के सभी ग्रामों में स्थापित मतदान केंद्रों ,घरों में मतदाताओं के द्वारा बढ़ चढ़ का सहभागिता दी गयी तथा जिले में पहली बार एक दिन में 1 लाख 42 हज़ार से ज्यादा मतदाताओं के द्वारा वृक्षारोपण कर मतदान करने का संकल्प लिया।*
कलेक्टर एव्म जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एक्का ने बताया कि हमे वृक्षों से हमे संयमित होने की सीख मिलती है जिस प्रकार वृक्ष प्रत्येक समय मे विभिन्न प्रकार की स्थिति में अडिगता का परिचय देते हैं जिनसे सीख लेकर हमे भी निडर निष्पक्ष होकर मतदान करने के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए।

वही मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप के द्वारा श्रीमती रैना जमील के द्वारा यह बताया गया कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज पौधा जगाबो अभियान को साथ मे मतदाताओं के माध्यम से जोड़ा गया है तथा *जिले में पहली बार पौधा जगाबो महाभियान के तहत वृहद वृक्षारोपण मतदाताओं के द्वारा लगाया गया ताकि पौधा उन्हें सदैव मतदान के लिए प्रेरित कर सके* ,अधिक से अधिक मतदाता आगे आने निर्वाचक से मतदाता बने और अपने मत का प्रयोग कर देश के लोकतंत्र की नींव को मजबूत करें इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण एवं संतुलन की दिशा में प्रयास किया गया जिसके तहत पौधों का रोपण नदी एव्म अमृत सरोवर के तट पर भी किया गया। वृहद कार्यक्रम हेतु पौधे उद्यान तथा *वन* विभाग द्वारा मनरेगा के समन्वय से तैयार किये गए थे।
आज के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा ,वरिष्ठ महिला मतदाता जिला कार्यालय के समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Exit mobile version