Site icon Groundzeronews

*जशपुर जिले में सामान्य से 74 प्रतिशत कम बारिश, मानसून की चाल धीमी होने से किसानों का इंतजार बढ़ा, उमस भरी गर्मी से लोग परेशान…*

IMG 20240629 WA0004

जशपुरनगर। प्रदेश में मानसून की चाल बेहद धीमी हो गई है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के प्रायः हर जिलों में बारिश हुई है। पर जशपुर जिले के लोग अभी भी अच्छी बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जिले में अभी तक सामान्य से 74 प्रतिशत कम बारिश हुई है। बारिश को लेकर किसानों का इंतजार बढ़ता जा रहा है। वहीं वातावरण में आद्रता अधिक होने के कारण लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। इससे आने वाले दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है। मानसून पहुंचने में हुए विलंब के चलते छत्‍तीसगढ़ में अभी तक सामान्य से 41 प्रतिशत बारिश कम हुई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में अभी तक 95.4 मिमी बारिश हुई है, जबकि अभी तक की स्थिति में 160.9 मिमी बारिश होनी चाहिए थी।
मौसम विभाग के अनुसार सरगुजा, जशपुर और गरियाबंद में सबसे कम बारिश हुई है। सरगुजा जिले में सामान्य से 77 प्रतिशत कम, जशपुर जिले में सामान्य से 74 प्रतिशत कम तथा गरियाबंद जिले में सामान्य से 60 प्रतिशत कम बारिश हुई है। इसी प्रकार रायपुर जिले में भी सामान्य से 13 प्रतिशत बारिश कम हुई है।

Exit mobile version