Site icon Groundzeronews

*संसदीय सचिव के घर पहुंच कर स्व सहायता समहू की महिलाओं ने दिया उपहार में गोबर के दीये, स्वसहायता समुह की महिलाएं अब स्वावलंबन की ओर बढ़ रही हैं:- यू.डी. मिंज, दीपावली में गोबर के दिये से जगमगयेगा जशपुर*

जशपुरनगर:- दुलदुला ब्लॉक के ग्राम कोरोना के गंगा मईया स्व सहायता समूह की महिलाओं ने आज सुबह क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव यूडी मिंज को गोबर से बने सुन्दर दीये का उपहार सौंपा।
संसदीय सचिव यूडी मिंज ने गंगा मईया स्व सहायता कोरना की महिलाओं को उपहार के लिए धन्यवाद दिया और उन्होंने कहा कि स्वसहायता समुह की महिलाएं अब स्वावलंबन की ओर बढ़ रही हैं इस वर्ष उन्होंने गोबर से दिए बनाये हैं जिससे दीपवाली में घर जगमगयेगा। उन्होंने कहा कि गंगा मैया स्व सहायता समूह कोरना की महिलाएं अन्य स्व सहायता समूहों के लिए प्रेरणा बनी है जो कि खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि स्व सहायता समूह के आत्मनिर्भर होने से ग्रामीण क्षेत्रों में अर्थव्यवस्था मजबूत होगी । भविष्य में इन सब सहायता समूह निरन्तर समृद्ध हो इसके लिए मेरी शुभकामनाएं है । उन्होंने इसके लिए रीना साय दीवान ,मंजू साय, भगवती साय,सीता साय, यमुना साय,पूनम साय बिंदेश्वरी सिंह को इसके लिए बधाई दी है साथ ही इस स्व सहायता समूह को प्रेरित करने वाले ललित साय दीवान और अरुण शर्मा को भी धन्यवाद दिया।
संसदीय सचिव ने कहा कि हम लोग के द्वारा लगातार स्व सहायता समूहों को प्रेरित किया गया है जिसका परिणाम है कि आज इन महिलाओं के मेहनत से गोबर के दिए से जशपुर दीवाली में रौशन होगा ।
कोरना गोठान के प्रबंधक ललित कुमार साय दीवान ने कहा कि महिला समूह द्वारा बनाये जा रहे दीयों को आकर्षक डिजाइन के साथ संस्कृति की झलक देने प्रयास किया है।

Exit mobile version