Site icon Groundzeronews

*आगजनी:-अज्ञात असामाजिक तत्वों ने नलजल योजना के लिये रखे,प्लास्टिक पाईप को किया आग के हवाले,लगभग 4 लाख का पाईप जलकर खाख,करेंट प्रभावित तार जलकर गिरने से बाल-बाल बचे लोग,बड़ी दुर्घटना टली,..जिले के इस पंचायत का मामला..!*

1 orig

कोतबा,जशपुनगर:-चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत रोकबहार में बीती रात लगभग 11 बजे अज्ञात लोगों ने नलजल योजना के लिये रखे प्लास्टिक पाईप को आग के हवाले कर दिया.जिससे लगभग 4 लाख रुपये का प्लास्टिक पाईप जलकर खाख हो गई।

इस घटना में उस वक्त बड़ा हादसा टल गया जब आल की लपेटे धूं धूं कर जलने समय करेंट प्रभावित बिजली के पांच तार जलकर गिर गये.हालांकि रात होने के कारण कोई अपघटित घटना नहीं घटी.

विदित हो कि ग्राम पंचायत रोकबहार में एक करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से नल जल योजना के तहत ग्राम पंचायत में 6 किलोमीटर क्षेत्र में पेयजलापूर्ति के लिये बिलासपुर के ठेकेदार द्वारा प्लास्टिक का पाईप गिराया गया था.

जिसे अज्ञात लोगों ने रविवार रात 11 बजे पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया गया।

देर रात घटना घटने से गांव में अफरातफरी की स्थिति बन गई थी.बड़ी मुश्किल से जागरूक लोगों के द्वारा बिजली का डीओ गिराकर अपघटित घटना से बचा लिया।

रोकबहार सरपंच श्रीमती दुतिका मरावी ने बताया कि गांव में बेहतर पेयजलापूर्ति के लिये पीएच ई विभाग से स्वीकृति प्रदान किया गया था।
जिसके तहत 9 बंडल पाईप रखा गया था.प्रति बंडल 44 हजार के हिसाब से लगभग 4 लाख रुपये का नुकशान हुआ है।
घटना की जानकारी कोतबा पुलिस को दिया गया है.पुलिस जांच में जुटी है।

Exit mobile version