Site icon Groundzeronews

*बिग ब्रेकिंग-जशपुर नाबालिग के खतना मामले में आज 12 बजे फिर जुटेंगे हिन्दू संगठन के नेता,कल्याण आश्रम, जनजाति सुरक्षा मंच के साथ संघ के विभिन्न पदाधिकारी पहुंचेगे सन्ना,हॉस्पिटल प्रबंधक का नाम जोड़ने और आरोपियों की गिरप्तारी की मांग रहेगा मुख्य मुद्दा…….*

 

जशपुर, सन्ना। जशपुर जिले के सन्ना थाना क्षेत्र में बीते कुछ दिन पूर्व एक 8 वर्षीय बच्चे का धर्मांतरण कराने के मकसद से खतना करने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है। वहीं खबर मिल रही है कि आज सोमवार को 12 बजे छत्तीसगढ़ के पूर्व केबिनेट मंत्री और कद्दावर आदिवासी नेता गणेश राम भगत के साथ कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय महामंत्री, संघ(आरएसएस) के पदाधिकारी के साथ जनजाति सुरक्षा मंच के पदाधिकारी सन्ना में जुटेंगे और आरोपियों की गिरफ्तारी कराने पर नई रणनीति बनाने की तैयारी करेंगे।वहीं बताया जा रहा है कि जिस बच्चे का खतना कर दिया गया था उस बच्चे का जातिगत तरीके से जाइत भीतर कार्यक्रम भी है।जिस कार्यक्रम में घासी समाज के प्रदेश भर के पदाधिकारियों के शामिल होने की खबर है।

आपको बता दें कि बीते कुछ दिन पूर्व सन्ना में एक 8 वर्षीय बच्चे के पिता की सहमति के बिना ही मुस्लिम माता के मायके पक्ष के द्वारा खतना करा दिया गया था। जिसके बाद हिन्दू पिता ने मामले की शिकायत थाना में किया।जिसके बाद दो दिनों तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं होने पर ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गये थे और घण्टों चक्का जाम तक कर दिया था।परन्तु ऐन वक्त पर पूर्व मंत्री दल बल के साथ आंदोलनकारियों को समर्थन देने सन्ना पहुंचे और पुलिस ने भी आनन-फानन में मामले में एफआई दर्ज कर लिया था। जिसके बाद माहौल शांत हो गया था परन्तु एक बार फिर मामला तूल पकड़ता दिख रहा है।

Exit mobile version