Site icon Groundzeronews

*Big Breking jashpur:-शहर से लगे गाँव में हाथियों के धमक,मकान तोड़ घर में घुसकर बर्तन किया क्षतिग्रस्त,चावल किया चट,बेघर हुआ परिवार मलबे में दबे बालक बाल बाल बचा,अस्पताल में हो रहा उपचार,पढ़िये खबर जानें कहाँ का हैं.. मामला..!*

1702445827927

 

(सजन बंजारा की रिपोर्ट)

जशपुरनगर:-बीती रात यानी मंगलवार को शहर से लगे गांव बनटोला में तीन हाथियों के दल ने कोहराम मचाते हुये एक गरीब परिवार के आशियाने पूरी तरह रौंध दिया.अचानक हुये इस घटना में सो रहे परिवार वाले कुछ समझ पाते.उन्होंने जान बचाने के लिये जमकर आवाज लगाई.जिससे घर ध्वस्त हुए मलबे में दबे छः वर्षीय बालक बाल बाल बचा।
यह घटना मंगलवार रात लगभग 11 बजे की बताई जा रही है.बनटोला गांव ग्राम पंचायत फरसाटोली का आश्रित मोहल्ला है।जो कोतबा से महज 3 किलोमीटर में बसा हुआ है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात ग्रामीण नंदलाल उरांव 35 वर्ष अपनी पत्नी किशोरी 30 वर्ष,निर्मल 6 वर्ष,अनुज 4 वर्ष के साथ खाना खाकर सो रहे थे.कि अचानक तीन हाथियों का दल आ धमका हाथियों के दल ने ग्रामीण के घर को धराशाही करते हुये अंदर जा घुसे जिससे अंदर सो रहे 6 वर्षीय बालक निर्मल मलबे में दब गया.उसके बाद घर मे रखे 70 किलो चावल को चट करते हुये बर्तनों को नुकसान पहुँचाया हैं।

पीड़ित परिवार मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं.वर्तमान स्थिति में उनके पास रहने का घर न बर्तन न चावल हैं. ऐसे में पंचायत के सरपंच या ग्रामीण आवश्यक सहयोग नही करेंगे तो बेघर और भूखे की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है.ग्रामीण तिलक मिरी ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी थी उन्होंने घटना स्थल का जायजा लेकर पंचनामा तैयार किया हैं. और मलबे में दबे बालक को कोतबा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा हैं. उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार अत्यंत गरीब है.वर्तमान समय में उनको रहने खाने के लिये मोहताज की स्थिति बनी हुई हैं. हालांकि उन्होंने बताया कि इस परिस्थिति से ग्राम के सरपंच को अवगत करा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि यह हाथियों का दल फरसाबहार के डोंगादरहा पंचायत की ओर से आया हुआ था.घटना के बाद ग्रामीणों ने उन हाथियों को भगाया तो वे उसी मार्ग होकर अम्बाकछार की ओर भाग निकले हैं।

Exit mobile version