Site icon Groundzeronews

*big breaking jashpur:-देखिये वीडियो,कफ सिरप की आड़ में नशे का कारोबार करने वाले बदमाशों का अन्तराज्जीय गिरोह के सरगना हुए गिरफ्तार, सरगुजा पुलिस की बड़ी कार्यवाही,जशपुर से जुड़ा है तार,,एक्शन मोड़ में पुलिस प्रशासन, ग्राउंड जीरो न्यूज में पढिए, दवा को दारू बनाने के काले कारोबार से जुड़ी यह खबर*

1668232159909

कफ सिरप की आड़ में नशे का कारोबार करने वाले बदमाशों का अन्तराज्जीय गिरोह के सरगना हुए गिरफ्तार..

जशपुर/सन्ना(राकेश गुप्ता की रिपोर्ट) कफ सिरप की आड़ में नशे का कारोबार करने वाला बदमाशों का अन्तराज्जीय गिरोह का सरगना को सरगुजा जिले की पुलिस ने जशपुर जिले के सन्ना से हिरासत में लिया है।बताया जाता है कि पड़ोसी राज्य झारखंड और ओड़िसा से भारी मात्रा में कफ सिरप लाकर आसपास के जिलों में धडल्ले से बिक्री की जा रही है।नशीले पदार्थों के काले कारोबार के मकड़ जाल में जीवन दायनी दवा भी बुरी तरह फंस गई है। दवा,विशेषकर,खांसी से राहत देने वाली दवा का नशे के लिए प्रयोग का काला कारोबार जशपुर सहित पूरे देश मे दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। लेकिन,इसे रोकने के लिए अब तक सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। कफ सिर्फ की तस्करी का ताजा मामला जशपुर जिले के सन्ना थाना क्षेत्र से जुड़ी है। दरअसल,सन्ना में शुक्रवार को सरगुजा जिले के बतौली पुलिस की एक टीम ने यहां के एक दवा दुकान पर,स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मारा। सन्ना थाना के उप निरीक्षक ने ग्राउंड जीरो को बताया कि बतौली पुलिस के उप निरीक्षक प्रमोद पांडेय ने एनडीपीएस एक्ट के एक मामले में सन्ना के कृष्णा मेडिकल स्टोर के व्यवसायी रजनीश यादव को गिरफ्तार किया है।

*यह है पूरा मामला*
कफ सिरप की तस्करी का यह पूरा मामला इसी माह के 3 तारीख को बतौली पुलिस ने उजागर किया था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने बतौली के तिरंगा चौक में घेरा बंदी कर,तीन बाइक सवारों को दबोचा था। इनकी तलाशी से एक बोरे में बंद कफ सिरप की 40 शीशियां जब्त की गई थी। पूछताछ के बाद बतौली थाने में आरोपी जितेंद्र यादव, दीपक यादव,रजनीश यादव,नीरज यादव और असलम खान के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। इसी मामले की कार्रवाई के सिलसिले में बतौली पुलिस ने सन्ना के यादव मेडिकल पर छापा मारने की कार्रवाई की है।जहां सप्लाई करते आरोपियों ने बताया कि सिरप उनके द्वारा सन्ना कृष्णा मेडिकल रजनीश यादव से खरीद कर लाये हैं।जिसजे बाद बतौली पुलिस ने रजनीश यादव जो गिरफ्तार कर ले गये।

बहरहाल मेडिकल स्टोर के व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर सनसनी फैल गयी है।आपको बता दें की इन दिनों जशपुर जिला के युवाओं को कई तरह के नशा ने बर्बाद कर दिया है।

Exit mobile version