Site icon Groundzeronews

*Breking jashpur:-कुख्यात बदमाश को जिला बदर की कार्यवाही,जिला दंडाधिकारी डॉ. रवि मित्तल ने जारी किया आदेश,दो बदमाशों पर पहले की जा चुकी कार्यवाही,आदर्श आचार संहिता में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी,पुलिस अधीक्षक ने इतने बदमाशों की जारी की अनुशंसा…!*

IMG 20240403 WA0299

 

जशपुरनगर:-कुख्यात बदमाशों पर जशपुर पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है.आज फिर एक कुख्यात बदमाश को जिला पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर जिला बदर की कार्यवाही की गई है.इसके पूर्व भी दो अन्य को जिला बदर की कार्यवाही पर जिला दंडाधिकारी डॉ. रवि मित्तल ने आदेश जारी किया है.पुलिस अधीक्षक के अनुशंसा के मुताबिक सात लोगों पर जिला बदर की कार्यवाही किये जाने की पहल की गई है.ताकि आसन्न लोक सभा चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो.

पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज सरगुजा श्री अंकित गर्ग (IPS) के द्वारा पुलिस अधीक्षकों के साथ लिए गए समीक्षा बैठक में निर्देश दिया गया है कि जिले के अंदर जितने भी ऐसे गुंडा बदमाश है जिनके खिलाफ थानों में एक से अधिक अपराध दर्ज है उन पर जिला बदर की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। जिसका पालन करते हुए पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा 07 गुंडा बदमाशों की सूची जिला दण्डाधिकारी जशपुर एवं कलेक्टर को जिला बदर के लिए अनुशंसा करते हुए प्रेषित किया गया था। पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर जिला दण्डाधिकारी जशपुर एवं कलेक्टर ने दिनांक 27.03.2024 को जिले के दो आदतन बदमाश नारायण यादव उम्र 39 साल, ग्राम बटईकेला एवं दिलीप गुप्ता उम्र 40 साल पुरानी बस्ती पत्थलगांव के विरूद्ध जिला बदर का आदेश पूर्व में जारी किया गया है।

उक्त निर्देश के परिपालन में पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह (IPS) द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर जिला दण्डाधिकारी जशपुर एवं कलेक्टर जशपुर श्री रवि मित्तल (IAS) द्वारा जिला मुख्यालय जशपुर के कुख्यात बदमाश विक्की घासी उम्र 30 साल निवासी गढ़ाटोली जशपुर के विरूद्ध छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5(ख) के तहत् कार्यवाही करते हुये बदमाश को दिनांक 01.04.2024 से 30.10.2024 कुल 06 माह तक की कालावधि के लिये निष्कासित करने का आदेश दिया गया है। कलेक्टर के फरमान में स्पष्ट कहा गया है कि उक्त बदमाश को 24 घण्टे के अन्दर जिला से बाहर जाना होगा। बदमाश विक्की घांसी के विरूद्ध थाना जशपुर में चोरी/नकबजनी, आर्म्स एक्ट, छेड़छाड़, मारपीट करने जैसे 16 गंभीर अपराध दर्ज हैं एवं 11 प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई है।

पुलिस कप्तान श्री सिंह के द्वारा जिले के आमजन से अपील किया गया है कि जिले में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव संपन्न हो, इस हेतु जिले में निवासरत गुंडा, बदमाश के विरूद्ध इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगा। इस दौरान बदमाश पर पुलिस की सतत निगरानी रहेगी।

Exit mobile version