Site icon Groundzeronews

*Breking jashpur:-अवैध उत्खनन कर ईंट भट्ठा संचालन करने वालों पर खनिज विभाग की कार्यवाही,परिवहन एवं भण्डारण करने वालों को नोटिस जारी,जिले भर में अवैध ईंट भट्ठों पर चलेगी कार्यवाही या कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति,कार्यवाही को लेकर जिले भर में अवैध ईंट भट्ठों के संचालकों में हड़कंप..!*

IMG 20240529 WA0004

 

जशपुरनगर:-कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के निर्देशानुसार एवं खनिज अधिकारी जशपुर के मार्गदर्शन में खनिज अमला जशपुर द्वारा फरसाबहार तहसील क्षेत्र में खनिज मिट्टी ईट के अवैध उत्खनन संबंधित जांच किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत पमशाला में ईब नदी के किनारे किये जा रहे अवैध बंगला भट्ठों पर छापामार कार्यवाही की गई। उक्त क्षेत्र में खनिज मिट्टी ईट के अवैध उत्खननकर्ताओं को नोटिस जारी करते हुए मिट्टी ईट के अवैध उत्खनन के 04 प्रकरण दर्ज किये गये हैं। जिसमें खान और खनिज (विकास एवं विनियमन) अधिनियम 1957 की धारा में उल्लेखित प्रावधानों के तहत् कार्यवाही की जा रही है। इसी प्रकार आगे भी जिले में खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण संबंधित मामले की नियमित जांच कर नियमानुसार कार्यवाही जाएगी।
जिला कलेक्टर के निर्देशन में किये जा रहे कार्यवाही क्या अब जिले भर में संचालित हो रहे अवैध उत्खनन कर ईंट भट्ठा संचालन करने वालों पर कार्यवाही होगी या कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति यह आने वाला समय बतायेगा।
बरहाल इस कार्यवाही के बाद से जिले भर में अवैध ईंट भट्ठा संचालन करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

Exit mobile version