Site icon Groundzeronews

*ब्रेकिंग:- डायन टोनही की शंका पर महिला को गैती से मारकर नृसंश हत्या कर दी, उसी गैती से महिला के पति के उपर प्राणघातक हमला कर गंभीर चोंट पहुंचाने वाले आरोपी को चौकी मनोरा पुलिस ने किया गिरफ्तार,*

 

मनोरा/जशपुर। प्रार्थी संजय राम उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम डड़गांव बैगाटोली ने चौकी मनोरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह अपने घर में अपनी मॉं पेंहरी बाई, पिता फिरू राम के साथ में रहता है, इसकी पत्नी अपने मायके गई हुई थी, कि दिनांक 16.09.2021 को गांव में करमा त्यौहार था, यह शाम को अपने घर में खाना बनाकर घर में ही था, इसकी मॉं पेंहरी बाई बस्ती तरफ इसके दादा के यहां घुमने के लिये गई थी एवं इसके पिता घर के अंदर चूल्हा के पास बैठा था। प्रार्थी अपनी मॉं को बस्ती तरफ से बुलाने के लिये गया था, यह अपनी मॉं को बुलाकर साथ में घर आया और देखा कि इसका पिता फिरू राम जमीन में गिरा पड़ा हुआ था, चेहरा एवं गला के पास चोंट लगने से खून निकल रहा था, इसके पिता बेहोश गिरा पड़ा हुआ था, इसलिये प्रार्थी अपनी मॉं के साथ में दरवाजा के पास में खड़े होकर बातचीत कर रहे थे कि रात्रि लगभग 11ः30 बजे इसके गांव का प्रमोद राम इसके घर आया और इसे व इसकी मॉं पेंहरी बाई को जोर से धक्का देकर गिरा दिया और बोला कि डायन मेरे को खा रही है बोलकर डंडा से इसकी मॉं को मारने लगा, यह बीच-बचाव कर रहा था उसी दौरान प्रमोद राम ने इसके घर में रखे गैती से इसकी मॉ पेंहरी बाई को सिर व गला में कई बार वार कर हत्या कर दिया एवं उसी दौरान इसके पिता को भी उक्त गैती से प्राणघातक वार कर गंभीर चोंट पहुंचाकर फरार हो गया। प्रार्थी की सूचना पर आरोपी प्रमोद राम के विरूद्ध धारा 302, 307 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया एवं मृतिका के शव का पंचनामा कार्यवाही कर पी.एम. कराया गया।
➡️प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर दबिश देकर प्रकरण के आरोपी प्रमोद राम को हिरासत में लेकर मेमोरंडम कथन लिया गया, जो अपने कथन में घटना दिनांक समय को जुर्म घटित करना स्वीकार करते हुये घटना में प्रयुक्त चाकू, डंडा, टांगी एवं गैती को तथा घटना दौरान पहने कपड़े को आरोपी द्वारा पेश करने पर जप्त किया गया। प्रकरण के *आरोपी प्रमोद राम उम्र 25 वर्ष निवासी बैगाटोली डड़गांव चौकी मनोरा* के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उसे दिनांक 17.09.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
➡️प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, स.उ.नि. रामनाथ राम, स.उ.नि. हीरालाल बाघव, प्र.आर 347 मनोज कुमार सिंह, आर. शोभनाथ सिंह, आर. मनोज जांगड़े की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Exit mobile version