Site icon Groundzeronews

*दीप पर्व पर कलेक्टर की सम्वेदना:- कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने की अपील, खुशियों के दीपावली पर्व पर स्थानीय कारीगरों द्वारा निर्मित मिट्टी और गोबर के दीये का करें उपयोग, स्थानीय कारीगरों को विक्रय करने के लिए पूर्ण सहयोग और सुविधाएँ उपलब्ध कराने निर्देश, नहीं लिया जाए इनसे कोई टैक्स……*

जशपुरनगर 27 अक्टूबर 2021/कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आम जनता से खुशियों के दीपावली पर्व पर स्थानीय कारीगरों द्वारा निर्मित मिट्टी और गोबर के दीये व दीप का उपयोग करने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि बाजार में कुम्हारों द्वारा स्व निर्मित मिट्टी और गोबर के दीये, दीप, मुर्तियाँ तथा स्व सहायता समूहों और छोटे कारीगरों द्वारा अनेक सजावटी सामग्री सहित तैयार उत्पादों की बिक्री के लिए स्टॉल, दुकाने लगाई जाती है। उन्होंने कहा है कि मिट्टी और गोबर के दीये से अपने घरों की भी रोशन करें और दूसरों को भी खुशिया बाटे।
कलेक्टर ने नगरपालिका क्षेत्र के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि मिट्टी, गोबर के दीये विक्रय करने आने वाले ग्रामीणों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखा जाए। नगरपालिका, नगर पंचायत क्षेत्र में इनसे किसी भी प्रकार की कर वसूली न करते हुए इन लोगो को पूर्ण सहयोग और सुविधाएँ उपलब्ध कराया जाए। मिट्टी और गोबर के दीये के उपयोग को प्रोत्साहित भी किया करें।

Exit mobile version