Site icon Groundzeronews

*सरोकार : बगीचा में रक्तदान महादान शुरु, ब्लड बैंक की सुविधा के साथ बढ़ चढ़ कर लोग कर रहे रक्तदान, एक यूनिट बचाये चार की जान..*

InShot 20231014 205453899

 

जशपुरनगर : जशपुर जिले के बगीचा स्वास्थ्य केंद्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था.इस रक्तदान महादान शिविर में लोग स्वेच्छा से रक्तदान करने पंहुच रहे हैं।आपको बता दें कि रक्तदान, नेत्रदान,अंगदान यह सबसे बड़े समाज सेवा के रुप मे जाना जाता है।
किसी के नए जीवन के लिए रक्त देना इससे बढ़कर परोपकार का कोई और कार्य नही है।
रक्तदाताओं ने कहा कि यूं तो इंसान दिखावा करने के लिए कई तरह के कार्य कर अपना प्रचार प्रसार करता है.लेकिन यह काम मनुष्य के जीवन से जुड़े हुये है जिससे मनुष्य को नया जीवन मिलता है।

शिविर में उपस्थित रहे, बी.एम.ओ. सुनील लकड़ा,RMA मुकेश अग्रवाल, जशपुर टीम से MLT पुरषोत्तम कुँवर , बिनीता एक्का, सतीश बेक, CHC बी,पी, कश्यप, MLT तुलेस्वर, अंजुम, फार्मासिस्ट दिनेश्वर पैंकरा, डमरूधर यादव उपस्थित रहे।

जिले के वरिष्ठ पत्रकार योगेश थवाईत,ग्राउंडजीरो ई न्यूज से सोनू जायसवाल ने भी अपनी सहभागिता निभाते हुये रक्तदान किया।

शिविर में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए रक्तवीर योगेश थवाईत ने कहा कि इलाज की सुविधा होने के बाद भी कई बार लोगों के जीवन की डोर सिर्फ इसलिए टूट जाती है कि उन्हें समय पर खून नहीं मिलता। आज भी लोग गलत धारणाओं के कारण रक्तदान करने में हिचकते हैं, जबकि रक्तदान करने से रक्तदाता को कई गंभीर बीमारियों से बचाव जे साथ आत्मिक संतुष्टि की प्राप्ति होती है।
ऐसे में रक्तदान के प्रति लोगों में जागरूकता होनी अत्यंत आवश्यक है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा रक्तदान के लिए आगे आए और जरूरतमंदों को रक्त मिल सके। उन्होंने लोगों से अपील करते हुये कहा कि रक्तदान एक महादान है इसमें हर एक को सहभागिता निभानी चाहिये।

Exit mobile version