Site icon Groundzeronews

*अपराध:- अपनी बातों से फंसाकर, प्रेम करता हूं, शादी करना चाहता हूं कहकर 03 वर्ष तक पीड़िता का दैहिक शोषण करता रहा आरोपी, इतना ही नहीं विगत 03 वर्षों से दैहिक शोषण कर उससे दुकान खोलने के नाम पर ढाई लाख रूपये वसूले, लोकेशन ट्रेस कर देखिये 36 घंटे के अंदर पुलिस की कार्यवाही………..*

पत्थलगांव/जशपुर। थाना पत्थलगांव क्षेत्र की रहने वाली 30 वर्षीय पीड़ित युवती ने दिनांक 02.09.2021 को थाना पत्थलगांव में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2019 के सितंबर माह में उसके भाई के बिलासपुर में रहने से यह उसके पास आना-जाना करती थी उसी दौरान उसकी मुलाकात गुरूचरण यादव से हुई। गुरूचरण यादव द्वारा पीड़िता को अपना मोबाईल नंबर देने से दोनों के मध्य बातचीत होने लगा। गुरूचरण यादव द्वारा पीड़िता को अपनी बातों से फंसाकर प्रेम करता हूं, शादी करना चाहता हूं कहकर 03 वर्ष तक पीड़िता का दैहिक शोषण करता रहा एवं पीड़िता को भरोसे में रखकर उससे ऑटो पॉर्टस की दुकान खोलने के नाम पर 2,50000 रु-(दो लाख पचास हजार रू.) ले लिया। पीड़िता द्वारा गुरूचरण यादव से शादी करने कहने पर वह शादी से टालमटोल करता रहा एवं कुछ दिन बाद शादी करने से मना कर दिया। पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी गुरूचरण यादव के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 376 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की विवेचना दौरान आरोपी का लोकेशन कटघोरा(कोरबा) में मिलने पर तत्काल थाना से पुलिस टीम द्वारा उसके निवास स्थल में जाकर घेराबंदी कर प्रकरण के आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया। उक्त आरोपी की घेराबंदी कर गिरफ्तारी कराने में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी का विशेष योगदान रहा। प्रकरण के आरोपी से पूछताछ करने दौरान आरोपी ने अपराध घटित करना स्वीकार किया। प्रकरण में आरोपी गुरूचरण यादव उम्र 28 वर्ष निवासी घुईचुआ चैतमा थाना कटघोरा जिला कोरबा छ.ग. के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से विधिवत् दिनांक 04.09.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में उ.नि. ललित सिंह नेगी, प्र.आर. 363 नषीरूद्दीन, आर. 20 मुकेश सारथी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Exit mobile version