Site icon Groundzeronews

*गड़बड़ी : शासन की महत्वकांक्षी पौनी पसारी योजना में भ्रष्टाचार, नगर पंचायत सीएमओ, इंजीनियर की लापरवाही आई सामने, न मानक गुणवत्ता न देखरेख,19 लाख के निर्माण कार्य में नियमों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां,नगर पंचायत बगीचा बाजारडाँड़ में घटिया निर्माण का मामला….पढ़िये पूरी खबर…*

 

पार्षदों ने एसडीएम से कहा “गुणवत्तापूर्ण कराएं कार्य”

जशपुरनगर। जशपुर जिले के नगर पंचायत बगीचा में इन दिनों शासन की महत्वकांक्षी पौनी पसारी योजना में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है।नगर पंचायत द्वारा उक्त योजना में शेड व अन्य निर्माण कार्य के लिए लगभग 19 लाख की निविदा निकाली गई थी।जिसमें कार्यादेश के बाद ठेकेदार द्वारा बस स्टैंड के पीछे बाजार प्रांगण में पौनी पसारी योजना के तहत घटिया निर्माण कराया जा रहा है।स्थानीय प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है वहीं नगर पंचायत के सीएमओ इंजीनियर मामले में खामोश रहते हुए शासन की योजना में मिट्टी पलित करते नजर आ रहे हैं।

नगर पंचायत के वार्ड 07 में बस स्टैंड के पीछे हो रहे निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती जा रही है।घटिया ईंटो व मिट्टी युक्त रेत का उपयोग किया जा रहा है वहीं तकनीकी स्वीकृत मापदंडों का पालन नहीं किया जा रहा है।

2 दिन पहले नगर पंचायत के पार्षदों ने बगीचा एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी को मौखिक जानकारी देकर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निवेदन किया था।जिसपर उन्होंने पार्षदों को उत्कृष्ट निर्माण का आश्वासन दिया था। नगर पंचायत में पदस्थ इंजीनियर के रहते घटिया निर्माण होने से नगर पंचायत के अधिकारी भी सवालों के घेरे में हैं।

फिलहाल मामले में अब तक घटिया निर्माण को लेकर न तो स्थानीय प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है न ही जन प्रतिनिधि ऐसे में यही सवाल उठता है कि शासन की महत्वकांक्षी योजना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट क्यों नहीं।स्थानीय लोगों की मांग है कि घटिया निर्माण व अनियमितता की जांच कर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराया जाए जिससे आमजन को शासन की योजना का लाभ मिल सके।

Exit mobile version