Site icon Groundzeronews

*स्कूल में बिखरी छग के पारंपरिक पकवानों की खुशबू,उत्साहित बच्चों ने कैसे मनाया राज्य का स्थापना दिवस?जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर…*

1667302316915

जशपुरनगर। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर 1 नवंबर को शहर के डीपीएस में राज्योत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें उत्साहित विद्यार्थियों ने विभिन्न कार्यक्रम किए।
स्थापना दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ी लोक नृत्यों पर बच्चों ने एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुत किया। विशेषकर क्लास 1 के नन्हे बच्चों ने जब ‘हमर पारा, तुहर पारा’ गीत पर डांस किया तो उनकी प्रतिभा देखकर सब दंग रह गए।कक्षा 6 वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों द्वारा शहीद वीर नारायण सिंह के शौर्य और स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान पर आधारित नाटक को सबने सराहा। बच्चों के शानदार अभिनय की काफी सराहना हुई।इस दौरान सबसे आकर्षक कार्यक्रम छत्तीसगढ़ के पारंपरिक व्यंजनों का स्टॉल था, जिसे 9वीं कक्षा के बच्चों ने लगाया था। इसके अलावा बच्चों ने फैंसी ड्रेस के माध्यम से प्रदेश के पारंपरिक परिधानों और गहनों के बारे में जाना।
स्कूल के एमडी ओमप्रकाश सिन्हा ने राज्य के 22 वें स्थापना पर सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि छत्तीसगढ़ खनिज, वन संपदा से परिपूर्ण एक खूबसूरत राज्य है। यहां की संस्कृति काफी समृद्ध है। छग की अस्मिता और इसके विकास में हम सबको अपनी भूमिका निभानी है। इस अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर सुनीता सिन्हा, प्रिंसिपल अकादमिक गार्गी चटर्जी, प्रिंसिपल एडमिनिस्ट्रेशन जयंती सिन्हा, उप प्राचार्य एरिक सोरेंग सहित सभी शिक्षक व स्टाफ मौजूद रहे। प्रिंसिपल अकादमिक गार्गी चटर्जी द्वारा बच्चों को और सभी स्टॉफ को स्थापना दिवस की बधाई देने के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Exit mobile version