Site icon Groundzeronews

*ग्राउंड जीरो ई न्यूज इम्पेक्ट:- नाबालिग छात्रा के सामने शराब सेवन करने वाला शिक्षक निलंबित,जांच में पुष्टि के बाद डीईओ ने की कार्रवाई*

IMG 20221118 WA0107

कोतबा,सजन बंजारा। आपका प्रिय न्यूज पोर्टल एक बार फिर विश्वसनीयता के मापदंड में खरा उतरा है। शनिवार को ग्राउंड जीरो ई न्यूज द्वारा उजागर किए गये सरकारी स्कूल के एक शिक्षक की शराबखोरी पर सच्चाई की मुहर लगाते हुए,शिक्षा विभाग ने इस शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जारी किए गए निलंबन आदेश के अनुसार जिले के पत्थलगांव ब्लाक के सुकबासुपारा (रोक बहार) के शासकीय आदर्श प्राथमि शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक गौरी शंकर भगत को एक नाबालिक छात्रा के सामने शराब पीने का दोषी पाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षक के इस शर्मनाक करतूत को सबसे पहले ग्राउंड जीरो ई न्यूज ने शनिवार को प्रकाशित किया था। दरअसल,इंटरनेट मीडिया में वायरल हुए एक तस्वीर में सहायक शिक्षक गौरी शंकर स्कूली गणवेश पहने हुईं एक नाबालिग छात्रा के सामने बैठ कर शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं। शिक्षक की इस करतूत ने शिक्षा जगत को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है।

शराबी शिक्षको से परेशान है विभाग

जानकारी के लिए बता दें कि शराबी शिक्षको और कर्मचारियों से शिक्षा विभाग के अधिकारी खासे परेशान है। आए दिन शराब के नशे में धुत्त शिक्षको की विडियो और तस्वीरें मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है। हाल की हुई घटनाओं की बात करे तो फरसाबहार ब्लाक के एक स्कूल में शराबी शिक्षको के भय से अभिभावकों ने सरकारी स्कूल से अपने बच्चों का टीसी ही कटवा लिया था। इससे इस स्कूल पर ताला लटक गया था। जशपुर ब्लाक में एक सरकारी स्कूल में शराब के नशे में धुत्त हो कर एक महिला शिक्षक को स्कूल में बेसुध स्थिति में यहां के बीईओ ने निरीक्षण के दौरान पाया था। हद तो उस समय हो गई थी,जब जिले में शिक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार जिला शिक्षा विभाग कार्यालय में ही शराब पीकर पार्टी मनाते हुए कर्मचारियों का एक वीडियो ने राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बटोरी थी।

http://*Breking jashpur:-जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के दूसरे ही दिन,शिक्षा के मंदिर की आई ऐसी शर्मनाक तस्वीर, शिक्षा के मंदिर को बनाया,मयखाना.. शिक्षक की करतूत,नाबालिक छात्र को स्कूल में बैठाकर किया,शराबखोरी,बीईओ ने कहा जांच कर करेंगे कार्यवाही,जिले के इस स्कूल का मामला…!* https://groundzeroenews.co.in/breaking-jashpur-on-the-very-second-day-of-the-order-of-the-district-education-officer-such-a-shameful-picture-of-the-temple-of-education-the-temple-of-education-was-built-a-bar-action-will-be/

घोषणा पत्र भरने से स्थिति सुधरेगी?

शिक्षको और कर्मचारियों की शराब के इस लत से परेशान जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी ने नकेल कसने के इरादे से जिले के सभी शिक्षकों और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को एक घोषणा पत्र भर कर 24 नवम्बर तक भर कर जमा करना अनिवार्य किया है। इस घोषणा पत्र में कार्यालयीन समय मे शराब का सेवन या नशे की हालत में न रहने का वचन देना होगा। देखना होगा कि डीईओ का यह पहल,शराबी शिक्षको और कर्मचारियों से किस हद तक निजात दिला पाता है?

Exit mobile version