Site icon Groundzeronews

*आनलाइन माध्यम से कितना बनेगा भविष्य! एनईएस कॉलेज में कैसे और किनकी हुई चर्चा?… जानने के लिए पढ़ें*

1688222885036

जशपुरनगर। शासकीय राम भजन राय एस.एन ई.एस. स्नातकोत्तर महाविद्यालय जशपुर नगर के रसायन विज्ञान , वनस्पति विज्ञान एवं जन्तु विज्ञान के संगठन व्यवस्था मे एवं आई. एफ.ए. एस.पुणे के सहयोग से एक दिवसीय आनलाईन वेबीनार का आयोजन महाविद्यालय के विज्ञान संकाय के छात्र छात्राओं के लिए किया गया l आनलाईन वेबिनार के सबसे पहले महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. विजय रक्षित ने आज के इस वेबिनार में आनलाइन जुड़े हुए छात्र छात्राओं, शिक्षको एवं विषय विशेषज्ञो को साधुवाद देते हुए कहा कि सही समय में इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित कर महाविद्यालयीन छात्र छात्राओं को आप लोगों द्वारा मार्गदर्शन किया जा रहा है।यह आयोजन छात्र छात्राओं के लिए अनुकरणीय होगा।
वेबिनार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं विषय विशेषज्ञ डॉ. गौरव अग्निहोत्री के द्वारा छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्नातक एवं स्नातकोत्तर के बाद प्रतिस्पर्धी स्तर की परीक्षा मे सफल होने की रणनीतियों पर विस्तार पूर्वक बताया साथ ही साथ स्नातक के बाद आई.आई.टी. जेम. एवं सी.यू.ई.टी. के माध्यम से आई.आई.टी. एवं केन्द्रीय विश्वविद्यालयों मे प्रवेश पाने हेतु परीक्षा की प्रक्रिया एवं स्तर के संदर्भ मे चर्चा किया गये, स्नातकोत्तर के छात्र छात्राओं के लिए सी.एस.आई. आर. – नेट , गेट के माध्यम से पी.एच.डी. मे प्रवेश एवं राज्य तथा केन्द्रीय स्तर के प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के पैटर्न एवं सफलता प्राप्त करने के तरीको पर विस्तृत चर्चा किये l वेबिनार के दौरान छात्र छात्राओं ने काफी रूचिपूर्ण तरीके से विषय विशेषज्ञ के साथ परिचर्चा किये l
आज के इस सम्पूर्ण वेबिनार का संचालन रसायन शास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक एवं वेबीनार कार्यक्रम के समन्वयक डॉ हरिकेश कुमार के द्वारा किया गया , इस वेबिनार कार्यक्रम के संरक्षक श्रीमती ज्योति तिर्की , चेयरपर्सन डी.आर. राठिया , समन्वयक सुश्री आइलीन एक्का एवं महाविद्यालय के विज्ञान संकाय के छात्र – छात्राएं जुड़े हुए थे l वेबिनार के संबंध में कु अंजू सिंह एवं कु गंगोत्री भगत ने बताया कि वेबिनार के माध्यम से हम लोगों को अनेक ऐसी जानकारी प्राप्त हुई जिसे हम लोग अभी तक नहीं जानते थे।एम एस सी करने के बाद अब आगे भविष्य निर्माण में सुविधा होगी। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन आनलाइन माध्यम से प्रेम कुमार ने किया।

Exit mobile version