Site icon Groundzeronews

*जनता एवं पुलिस के बीच मधुर संबंध स्थापित करने एवं जिले के सभी गांवों में पुलिस की सक्रिय और प्रभावी उपस्थिति एवं सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से विकसित करने हो रही पहल, इसी क्रम में इस गांव पहुंची पुलिस की टीम और……*

मनोरा/जशपुर। खरसोता पंचायत में आम जनता एवं पुलिस के बीच मधुर संबंध स्थापित करने एवं जिले के सभी गांवों में पुलिस की सक्रिय और प्रभावी उपस्थिति एवं सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से विकसित करने के उद्देश्य से पुलिस हर थाना व चौकी क्षेत्र में सप्ताह में दो बार चलित थाना का नियमित रूप से आयोजन कर रही है।

इसी कड़ी में जशपुर जिले से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देश में जशपुर चौकी और मनोरा चौकी क्षेत्र के ग्राम खरसोता में जशपुर थाना से अधीक्षक एसडीओपी चौकी प्रभारी एवं थाना स्टाफ द्वारा चलित थाना का आयोजन किया गया। चलित थाना में पंचायत के सरपंच एवं उसके आश्रित ग्राम पंचायत के पंच व सरपंच अभय कुमार भगत और स्कूल के बच्चे एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे। जशपुर जिले से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडे के निर्देश में ग्रामीण से चर्चा करते हुए उन्हें मानव तस्करी के दुष्प्रभाव एवं नक्सल गतिविधियों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही। साथ ही गांव में अवैध शराब, जुआ, सट्टा या अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूक रहने की समझाइश भी दी गई। चलित थाना में राजेन्द्र सिंह परिहार एसडीओपी द्वारा ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांवों में शासन की संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को प्राप्त होने एवं अन्य विभाग से संबंधित सहायता या कार्य की जानकारी भी गांव वालों से ली गई। कुछ ग्रामीणों ने बताया गया कि उन्हें मनरेगा के तहत किए गए कार्य का भुगतान सभी को प्राप्त हो रहा हैं।

Exit mobile version