Site icon Groundzeronews

*जशपुर विधायक रायमुनी भगत ने ईब नदी उद्गम स्थल रानीझुला को पर्यटन स्थल घोषित करने पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को पत्र लिखा है….*

IMG 20240221 WA0086

 

जशपुरनगर : जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने ईब नदी उद्गम स्थल रानीझुला को पर्यटन स्थल घोषित करने पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को पत्र लिखा है।पत्र के माध्यम से श्रीमती भगत ने पर्यटन मंत्री से कहा कि रानीझूला के पर्यटन क्षेत्र विकसित होने से क्षेत्रवासियों को रोजगार भी प्राप्त होगा।
ज्ञात हो कि क्षेत्र के विकास और उत्थान के लिए सदैव तत्पर रहने वाली जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत जशपुर जिले को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने पूरी ताकत झोंक रही है। इस क्रम में श्रीमती भगत ने पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को पत्र लिख बगीचा विकासखंड क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम कवई स्थित ईब नदी के उद्गम स्थल रानीझुला को पर्यटन स्थल घोषित करने मांग किया है।श्रीमती भगत द्वारा लिखे गए पत्र में यह भी अंकित है कि ग्राम कवई स्थित रानीझुला से ईब नदी का उद्गम होता है और ये नदी कुनकुरी होते हुए उड़ीसा राज्य की ओर जाती है और ये उड़ीसा का जीवन दायिनी नदी है। इस नदी के उद्‌गम को देखने के लिये हजारो की संख्या में पर्यटक यहां आते हैं। यदि इसे पर्यटन स्थल घोषित किया जाये तो कई लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा साथ ही जशपुर जिले का यह स्थान पर्यटन के क्षेत्र में अच्छे स्थान के रूप में जाना जायेगा,इस कारण उक्त स्थल को पर्यटन स्थल घोषित करते हुए आवश्यक राशि स्वीकृत करने का मांग श्रीमती भगत ने किया है।

Exit mobile version