Site icon Groundzeronews

*ब्रेकिंग: सुनिये ऑडियो:- जशपुर में भ्रष्टाचार का फूटा और एक बम, ऑडियो हो रहा वायरल, 5 हजार में बन जायेगा गरीबी रेखा का राशन कार्ड, आरोप कि कार्ड बनाने फूड इंस्पेक्टर ने ग्रामीण से मांगें 5 हजार रुपये…फूड इंस्पेक्टर और ग्रामीण के बीच लेनदेन का ऑडियो आया सामने, पहले बने राशन कार्डों पर उठे सवाल, क्या जशपुर जिले में ऐसे ही बनता है राशन कार्ड…*

राशन कार्ड बनाने के लिए फूड अधिकारी ने मांगे 5 हजार
जशपुरनगर/कोतबा। विश्वबंधु/ सजन बंजारा की रिपोर्ट। जशपुर जिले में भ्रष्टाचार को लेकर एक नया मामला सामने आया है। यह मामला एक ऑडियो से जुड़ा है इसमें तथाकथित रूप से फूड इंस्पेक्टर के द्वारा ₹5000 में राशन कार्ड बनाने की बात कही जा रही है। ग्राउंड जीरो को मिली ऑडियो इस बात की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करती है कि इसमें दो कौन से लोग हैं जिनके बीच 5000 में राशन कार्ड बनाए जाने की बात हो रही है। लेकिन कलेक्टर को सौंपे गए एक ज्ञापन से पूरा मामला स्पष्ट हो गया है।
ऑडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर के नाम लिखे गए शिकायत पत्र में पूरी कहानी सामने आई है।
जशपुर जिले में एक फूड इंस्पेक्टर पर राशन कार्ड में नाम जोड़ने के नाम पर 5 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा है।फूड इंस्पेक्टर का ग्रामीण के साथ रुपयों के लेनदेन का ऑडियो भी वायरल हो रहा है।ग्रामीण ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर से की है वहीं अब इस मामले में कलेक्टर ने जांच के आदेश दे दिए हैं।
मामले के सम्बंध में मिली जानकारी के मुताबिक जशपुर जिले के बगीचा विकासखण्ड के बासेन निवासी विद्यानंद चौहान ने जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे से शिकायत की है की उसे गरीबी रेखा का कार्ड बनवाना था और उसे बनवाने जब वह फूड इंस्पेक्टर संदीप गुप्ता के पास पहुंचा तब फूड इंस्पेक्टर ने राशन कार्ड बनवाने के एवज में 5000 रुपयों की माँग की थी।जिसके बाद वह पैसों के इंतजाम के लिए घर चला गया था और पैसे के इंतजाम करके उसने फूड इंस्पेक्टर संदीप गुप्ता से फोन पर बातचीत भी की है।

ग्रामीण और फूड इंस्पेक्टर संदीप गुप्ता के बीच पैसों के लेनदेन की पूरी बातचीत का ऑडियो अब वायरल हो रहा है ऑडियो में फूड इंस्पेक्टर पांच हजार रुपयों में 1000 रुपये कम करने की बात कहते हुए सुनाई दे रहे हैं।लेकिन ग्राउंड जीरो न्यूज़ ऑडियो के सत्य होने की पुष्टि नहीं करता।इस पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर महादेव कावरे ने बगीचा एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी को मामले की जाँच के आदेश दिए हैं।

Exit mobile version