Site icon Groundzeronews

*सहायक शिक्षक फेडरेशन ब्लॉक इकाई की हुई बैठक, फरसाबहार ब्लॉक के सहायक शिक्षकों की हुई बैठक, 5 सितंबर की रैली में जाने के लिए हुए संकल्पित……*

जशपुरनगर। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन फरसाबहार विकासखंड के शिक्षकों की बैठक बी आर सी भवन फरसाबहार में रखा गया। जिसमें बैठक के मुख्य अतिथि टिकेश्वर भोय जिलाध्यक्ष छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जशपुर एवम सम्पति साय जिला संगठन मंत्री की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता नरेश कुमार यादव ब्लॉक अध्यक्ष फरसाबहार की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ जिसमें संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए सभी संकुलों में बैठक ब्लॉक पदाधिकारी की उपस्थिति में करने का निर्णय लिया गया तथा प्रत्येक संकुल से 5 सितंबर की रायपुर पदयात्रा रैली में एक एक गाड़ी जाने का निर्णय लिया गया तथा संकुल स्तर पर सदस्यता अभियान ओर संघर्ष राशि 02 सितम्बर तक जमा कराने का निर्णय लिया तथा किसी भी सहायक शिक्षक की कोई समस्या हो तो संकुल अध्यक्ष के माध्यम से आवेदन देने का निवेदन किया गया।
ज्ञात हो कि सहायक शिक्षक फेडरेशन के द्वारा रायपुर में दिनांक 05 सितम्बर 2021 के रैली का आयोजन है इस संबंध में जिलाध्यक्ष टिकेश्वर भोय ने आह्वान किया की संघे शक्ति कलि युगे का नारा दिया तथा संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए सभी को एकजुट होने का आह्वान किया तथा नागलोक फरसाबहार ब्लॉक अध्यक्ष नरेश कुमार यादव के संघर्ष के प्रति निष्ठा की सराहना की तथा नरेश कुमार यादव ने फरसाबहार में संगठन को पूरी टीम भावना के साथ मिलकर मजबूत संगठन बनाने का भरोसा दिया।
उल्लेखनीय है कि पहली बार किसी सहायक शिक्षक को मंडल संयोजक बनाया गया है। इस अवसर पर सहायक शिक्षक लालदेव भगत को मंडल संयोजक पद भार ग्रहण करने पर फेडरेशन परिवार की ओर गुलदस्ता तथा पुष्प हार से उनका स्वागत किया तथा उन्होंने संगठन के प्रत्येक कार्य में सहयोग देने का भरोसा दिया

सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी चतुर सिंह ध्रुव को फेडरेशन के प्रमुख मांगों को अवगत कराया जिसमे प्रत्येक 03 माह में परामर्श दात्री समिति का बैठक तथा सेवा पुस्तिका संधारण तथा लंबित मामलों के निराकरण के लिए विभाग और संघ में आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए जिलाध्यक्ष टिकेश्वर भोय ने अवगत एवं बताया कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जशपुर जिले का सबसे बड़ा संगठन है। सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा सहायक शिक्षकों के सभी मांगो को विकास खंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराने का भरोसा दिया। कार्यक्रम का संचालन ब्रज किशोर निषाद ब्लॉक उपाध्यक्ष फरसाबहार ने किया। कार्यक्रम में राजश्री सिंह, ब्लॉक सचिव खुशा नंद पैंकरा ब्लॉक महिला पदाधिकारी राजपति पैंकरा कु उत्तरा गोपाल सभी ब्लॉक पदाधिकारी, संकुल के सदस्य एवम सैंकड़ो की संख्या में सहायक शिक्षक उपस्थित थे।

Exit mobile version