Site icon Groundzeronews

*नीलेश 26 अगस्त को धरने पर नहीं बैठेंगे। आश्वासन के बाद धरना किया गया स्थगित, प्रशासन ने सभी मामलों में कार्यवाही से कराया अवगत, चर्चा के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत और एसडीएम रहे शामिल, नीलेश सिंह ने कहा…..पढ़ें पूरी खबर….*

जशपुरनगर। सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई कांग्रेस के जिला अध्यक्ष निलेश सिंह के द्वारा जिले में व्याप्त अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर 26 अगस्त को धरने पर बैठने की घोषणा की गई थी। इस विषय पर जिला प्रशासन के साथ विभिन्न बिंदुओं पर नीलेश सिंह की लगातार चर्चा हो रही थी। आज धरने पर नियत बिंदुओं को लेकर जिला प्रशासन और नीलेश सिंह के बीच नियत बिंदुओं को लेकर चर्चा हुई। जिसमें यह तय हुआ कि 26 अगस्त को नीलेश सिंह धरने पर नहीं बैठेंगे। नीलेश कल धरने पर नहीं बैठेंगे। कलेक्टर महादेव कावरे ने मामले में कहा है कि दो माह के लिये यह धरना स्थगित है। वहीं नीलेश सिंह ने कहा है कि उनके द्वारा 1 माह के लिए धरना स्थगित किया गया है। जिला प्रशासन के द्वारा बैठक में सभी मामलों में कार्यवाही से अवगत कराया गया है। चर्चा के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत और अनुविभागीय दंडाधिकारी जशपुर भी उपस्थित रहे। आमने सामने हुई बैठक में जिला प्रशासन और खासकर कलेक्टर महादेव कावरे के आश्वासन के बाद 26 अगस्त को होने वाले धरने को स्थगित कर दिया गया है। मामले में नीलेश सिंह ने कहा है कि वे कलेक्टर जशपुर के आश्वासन पर भरोसा करते हुए 26 अगस्त के धरने को स्थगित कर रहे हैं लेकिन अगर अपेक्षित कार्यवाही उक्त मामले में नहीं होती है तो उनका अभियान निरंतर जारी रहेगा।

वहीं जिला प्रशासन के द्वारा निलेश सिंह के आरोपों और मांगों पर लिखित पत्र जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि निम्नांकित्त मामलों में जांच उपरांत कार्यवाहियां प्रचलित है : जिला अस्पताल , जशपुर में पिछले 02 वर्षों में क्रय नियमों का पालन न किये जाने हेतु 05 सदस्यीय समिति गठित की गई , समिति के द्वारा जांच प्रतिवेदन पेश किया गया जिसे संचालक , संचालनालय , स्वास्थ्य सेवाएँ , इन्द्रावती भवन , नवा रायपुर को प्रेषित किया गया है । जांच प्रतिवेदन के आधार पर डॉ . एफ . खाखा , सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक , जिला चिकित्सालय , जशपुर को निलंबित किया गया है तथा 05 कर्मचारियों को स्थानीय स्तर पर निलंबित किया गया है । श्री प्रवीण कुमार राठौर , डाटा एन्ट्री ऑपरेटर , कार्यालय , जिला पंचायत , जशपुर के शिकायत के संबंध में विभागीय जांच प्रचलित है । माननीय उच्च न्यायालय छ.ग. बिलासपुर के द्वारा दिनांक 12.02.2021 को स्थगन आदेश जारी किया गया है । जांच उपरांत संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी । ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग , जशपुर के संबंध में जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है । संतोष कुमार बेदी , वरिष्ठ लेखा लिपिक का देहान्त हो चुका है । वर्तमान में कोविड -19 को दृष्टिगत रखते हुए धरना प्रदर्शन न किया जावे।

कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा है कि अनियमितताओं के हर एक मामले में जिला प्रशासन गंभीर है और विधि अनुरूप कार्यवाही की जाती रही है और भविष्य में भी की जाती रहेगी।
वही नीलेश सिंह ने कहा है कि अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर वे अत्यंत गंभीर है और किसी के मामले में भी समझौता करने के लिए तैयार नहीं है। यदि अपेक्षित कार्यवाही नहीं होती है तो वे मामले को लेकर न्यायालय की शरण लेंगे और दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले इसके लिए वे सदैव प्रयास करते रहेंगे।

Exit mobile version