Site icon Groundzeronews

*राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कलेक्टर ने नवीन मतदाताओं को ईपिक कार्ड प्रदान कर उन्हे दिलाई शपथ, जिले भर में मनाया जा रहा है मतदाता दिवस ………*

 

जशपुरनगर 25 जनवरी 2022/भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ रायपुर के निर्देशानुसार 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने आज एनआईसी कक्ष में उपस्थित लोगों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई और महाविद्यालय के 05 नवीन मतदाताओं को प्रतीकात्मक ईपीक कार्ड प्रदान किया। इनमें मेधा स्वर्णकार, गौरी चन्दन, आस्था साहू, ऋषिकांत विश्वकर्मा और प्राची साहू शामिल हैं।
कलेक्टर ने सभी को मतदाता दिवस की शपथ दिलाते हुए कहा कि ‘‘ हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर सचिन भुतड़ा और नवीन मतदाता उपस्थित थे।
निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 18 से 19 वर्ष के 6064 नये मतदाता के नाम जोड़े गये हैं। जिसमें 3026 पुरूष एवं 3038 महिला मतदाता शामिल हैं।

Exit mobile version