Site icon Groundzeronews

*एकल शिक्षकीय स्कूल के अभिभावकों ने सीएम निवास में की शिक्षक की मांग, बगिया में आयोजित जनदर्शन में प्रतिदिन पहुंच रहें है सैकड़ों ग्रामीण, निराकृत करने के लिए शासन प्रशासन के सहयोग से की जा रही है कार्रवाई*

IMG 20240203 WA0326

 

जशपुरनगर। एकल शिक्षक की समस्या से जुझ रहे,फरसाबहार ब्लाक के पहलवानटोली के ग्रामीणों ने बगिया स्थित सीएम निवास में आयोजित जनदर्शन में,शिक्षक पदस्थ करने का अनुरोध किया है। ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक स्कूल के एक शिक्षक का प्रमोशन हो जाने से,इस स्कूल मेें फिलहाल,एक शिक्षक ही कार्यरत हैं। इस शिक्षक के अवकाश में रहने या बैठक में होने से,बच्चों की पढ़ाई ही नहीं हो पाती है। ग्रामीणों की समस्या का त्वरित निराकरण करते हुए,मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की धर्म पत्नी कौशल्या साय ने जिला प्रशासन को निराकृत करने को कहा है।इसी प्रकार लठबोरा के सुईजोर गांव से सुनिता चौहान ने पिता मानिक चंद चौहान के उपचार में सहायता का अनुरोध करते हुए बताया कि उनके पिता अचानक चक्कर आने से गिर कर घायल हो गए थे। उनके पैर में गंभीर चोट आई थी। जांच के बाद,चिकित्सकों ने उन्हें बड़े अस्पताल में दिखाने का सलाह दिया है। लेकिन,परिवार की आर्थिक स्थिति सही ना होने से,वे उपचार नहीं करा पा रहा हैं। आवेदन को भी जिला प्रशासन को प्रेषित कर,उपचार की व्यवस्था करने का निर्देश सीएम निवास ने दिया है। उल्लेखनिय है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृहग्राम बगिया स्थित निवास में प्रति दिन दो सौ से अधिक लोग अपनी समस्या और मांग लेकर पहुंच रहे हैं। जनदर्शन में इन आवेदनों को सूचीबद्व कर,निराकरण भी किया जा रहा है। उल्लेखनिय है कि सीएम निवास को राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कैम्प का दर्जा दे चुकी है। इससे शासन स्तर पर,जिले के विकास और समस्याओं के निराकरण में तेजी आ सकेगी।

*स्वास्थ्य संबंधी आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई -*

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य संबंधी आवेदनों पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुरूप,सीएम निवास में आने वाले बीमारी के इलाज,एंबुलेंस और शव वाहन से संबंधित आवेदन और फोन काल पर शासन प्रशासन के सहयोग से तत्काल कार्रवाई किया जा रहा है। इससे,जशपुर जिले के साथ पूरे प्रदेश को लोगों को सुविधा मिल रही है।

Exit mobile version