Site icon Groundzeronews

*जिले में दो सौ सहायक शिक्षकों का पदोन्नती अटका,फेडरेशन ने खोला मोर्चा,स्कूलों पर मंडराया ताला लटकने का खतरा,पूरे विवाद पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कही यह बात…….पढिये ग्राउंड जीरो ई न्यूज की यह विशेष रिपोर्ट*

IMG 20221117 WA0167

 

जशपुरनगर। जिले में सहायक शिक्षकों का पदोन्नती को लेकर हो रही लेटलतीफी से भड़के सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं,शिक्षा विभाग,इस पूरे मामले में शासन के गाइड लाइन की दुहाई देते हुए,प्रक्रिया पूरी होने में कुछ और विलंब होने की बात कह रहा है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने मिडिया को बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक पद पर पदोन्नती की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लेकिन,जशपुर जिले में यह प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो पाई है। नाराज सहायक शिक्षकों का कहना है कि प्रशासन की लेट लतीफी से उनकी वरिष्ठता प्रभावित हो रही है। कलेक्टर को सौपें गए ज्ञापन में फेडरेशन ने बताया कि 3 नवंबर को इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी से चर्चा हुई थी। इस दौरान उन्होनें अविलंब पदोन्नती की कार्रवाई पूर्ण करने का भरोसा दिया था। लेकिन 15 दिन से अधिक गुजर जाने के बाद भी यह मामला अधर में लटका हुआ है। जिम्मेदार अधिकारियों के इस ढुलमुल रवैये नाराज शिक्षक फेडरेशन ने 24 नवंबर तक पदाकंन आदेश जारी न होने की स्थिति में 25 नवंबर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।
*जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा इसलिए हो रहा है विलंब -*
पदोन्नती के इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी से चर्चा किए जाने पर उन्होनें बताया कि जिले में सहायक शिक्षकों की पदोन्नती का यह मामला पहले से ही पीछे चल रहा है। उन्होनें हाल ही जिले का पदभार सम्हाला है। कार्यभार ग्रहण करने के तुरंत बाद,इस मामले को आगे बढ़ाया जा रहा है। लेकिन,पदोन्नती की सूची तैयार करने के लिए शासन द्वारा निर्धारित नियमों का बारिकी से पालन किया जा रहा है ताकि किसी प्रकार के विवाद की स्थिति न बन सके। उन्होनें बताया कि पहले अनंतीम सूची तैयार कर दावा आपत्ति आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद डीपीसी की कार्रवाई के बाद पदोन्नती की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इस दौरान दिव्यांग,पति पत्नी शिक्षक जैसे कई मामलों में शासन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का ध्यान भी रखना है। उन्होनें बताया कि प्रक्रिया जल्दी पूरी करने की कोशिश की जा रही है।

Exit mobile version