Site icon Groundzeronews

*फेरबदल:-कलेक्टर ने कोतबा,तमता,बागबाहरा, कोनपारा,गोरिया,के धान खरीदी केंद्र के प्रभारी सहित नारायणपुर कोतबा,जामझोर व गोरिया के कम्प्यूटर आपरेटर को किया फेरबदल..!*

IMG 20221023 WA0136

 

जशपुरनगर 01 नवम्बर 2022/कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में जिले में किसानों से धान खरीदी कार्य सुचारू रूप से संचालित कराने हेतु सभी धान उपार्जन केंद्रों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर के यह निर्णय से समझा जा सकता है कि किसानों के हितों और बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिये,यह फ़ेरबदल का निर्णय लिया जा रहा है.बताया जा रहा है कि यह निर्णय किसानों के द्वारा कलेक्टर महोदय के पास अवगत कराया गया था.जिस स्थिति को गंभीरता से लेते हुये लिया गया है।

जिले के 24 सहकारी समिति के 35 धान उपार्जन केन्द्रों में धान क्रय के सुचारू रूप से संपादन के लिए धान खरीदी प्रभारी एवं कम्प्यूटर आपरेटरों को धान खरीदी व निराकरण अवधि तक कार्य करने ड्यूटी निर्धारित कर आदेश जारी किया गया है। प्रशासनिक कारणों के कारण जारी आदेश में संसोधन करते हुए कुछ समिति प्रबंधक एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर को परिवर्तित किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत कुनकुरी विकासखण्ड के गोरिया उपार्जन केंद्र में खरीदी अधिकारी के रूप में किशन यादव की ड्यूटी निर्धारित की गई है। इसी प्रकार पत्थलगांव के घरजियाबथान उपार्जन केंद्र हेतु भूषण बंजारा, तमता हेतु हजारी लाल, बागबाहर हेतु चंद्रकुमार यादव, फरसाबहार के कोनपारा उपार्जन केंद्र हेतु गीरजन चौहान, गंजीयाडीह हेतु संजीव चक्रेश की ड्यूटी निर्धारित की गई है।
इसी प्रकार कुछ उपार्जन केंद्रों में कम्प्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी में भी परिवर्तन किया गया है। जिसमें कुनकुरी के गोरिया उपार्जन केंद्र में संत राम व नारायणपुर में मंजू दुबे की ड्यूटी निर्धारित की गई है। साथ ही पत्थलगांव विकासखण्ड के धान उपार्जन केंद्र पत्थलगांव में रवि खुटिया, किलकिला में चंद्रकुमार, कोतबा में माधव पैंकरा जामझोर में सलीमा मिंज की कम्प्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Exit mobile version