Site icon Groundzeronews

*कुनकुरी नगरवासियों की मांग हुई पूरी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रारंभ हुई ब्लड बैंक की सुविधा, बगीया में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से जनदर्शन में युवकों ने रखी थी मांग, सीएम ने तत्काल कलेक्टर को किया था निर्देशित…….*

IMG 20240123 WA0072

जशपुरनगर। लगभग सप्ताह भर पूर्व गृह क्षेत्र में आये मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से कुनकुरी नगर के युवाओं ने नगर में शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लड बैंक स्थापना की मांग रखी थी जिसका शुभारंभ सोमवार को मुख्यमंत्री की पत्नि श्रीमती कौशल्या साय द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर जशपुर रवि मित्तल द्वारा कुनकुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लड बैंक की सुविधा प्रारंभ कराने से नगरवासियों में हर्ष व्याप्त है।

ब्लड बैंक शुभारंभ के अवसर पर एक संक्षिप्त समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती कौशल्या साय के साथ अतिथि के रूप में पूर्व विधायक रोहित साय, जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव, कैलाश नाथ गुप्ता, एसडीएम श्रीमती श्यामा पटेल, बीएमओ श्रीमती के कुजूर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ से किया गया। जिसके बाद मुख्य अतिथि श्रीमती कौशल्या साय ने ब्लड बैंक का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि नगरवासियों की कई दिनों से यह मांग चली आ रही थी कि कुनकुरी नगर में शासकीय ब्लड बैंक की स्थापना हो और वह आज पूर्ण हो गई है। आज का दिन भी शुभ है कि आज भगवान श्रीराम लला के भव्य मंदिर का शुभारंभ हुआ है और इधर स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लड बैंक का। दान किसी भी प्रकार का हो वह अमूल्य होता है चाहे वह श्रमदान हो या रक्तदान या धन का दान हो।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रोहित साय व वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश नाथ गुप्ता ने भी संबोधित करते हुए ब्लड बैंक की स्थापना से क्षेत्र तथा मरीजों को मिलने वाले लाभ से अवगत कराया तथा इसके महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर दर्शन ने किया। इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के समस्त डॉक्टर व स्टॉफ उपस्थित रहे। बीएमओ डॉक्टर श्रीमती के कुजूर के आभार प्रदर्शन के साथ समारोह का समापन किया गया।

*रक्तदाताओं का हुआ सम्मान व दिया गया प्रमाण पत्र*

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लड बैंक के शुभारंभ के अवसर पर लगभग 10 लोगो ने रक्तदान भी किया। रक्तदाताओं से मुख्य अतिथि श्रीमती कौशल्या साय ने मुलाकात भी की। समारोह में रक्तदाताओं का सम्मान करते हुए प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विगत दो माह में लगभग 50 से अधिक लोगो ने रक्तदान किया है।

Exit mobile version