Site icon Groundzeronews

*भगवान चित्रगुप्त जी का मंदिर बनकर तैयार, स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा 26 को, समारोह को लेकर कायस्थ समाज में उत्साह, समाज के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिन्हा ने कहा कि….*

IMG 20240117 WA0177

जशपुरनगर। शहर से लगे सारुडीह में भगवान चित्रगुप्त जी के मंदिर का निर्माण पूर्ण हो चुका है। भगवान जी की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन भव्यता और श्रद्धा के साथ किया जायेगा। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कायस्थ समाज के लोग पूरे उत्साह के साथ जुटे हुए हैं। तीन दिवसीय कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कायस्थ समाज के साथ स्थानीय लोगों में भी उत्साह देखा जा रहा है।
इस बारे में कायस्थ समाज के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिन्हा ने बताया की ईश्वर के आशीर्वाद और कृपा से सारूडीह जशपुर में न्यायकर्ता, कर्म लेखाकर्ता भगवान श्री चित्रगुप्त जी का मंदिर तैयार हो चुका है। उसकी स्थापना एवं मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 26 जनवरी, दिन शुक्रवार को आयोजित किया गया है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बुधवार 24 जनवरी को जलयात्रा, गौरी गणेश पूजन, वेदी प्रतिष्ठा, जलाधिवास, अन्नाधिवास, फलाधिवास पश्चात आरती का आयोजन होगा। वहीं गुरूवार 25 जनवरी को गौरी गणेश वेदी पूजन, शर्कराधिवास, शैय्याधिवास, शिखर कलश पूजन, इन्द्रध्वज पूजन, प्रसाद अभिषेक पश्चात आरती की जायेगी। अंतिम दिवस शुक्रवार 26 जनवरी को गौरी गणेश वेदी पूजन, मूर्ति प्राण- प्रतिष्ठा, पूजन, श्रृंगार, हवन, आरती, नगरभ्रमण एवं मूर्ति स्थापना की जाएगी। दोपहर 3 बजे प्रसाद वितरण एवं भण्डारा का आयोजन होगा। जिलाध्यक्ष श्री सिन्हा ने कार्यक्रम को लेकर सभी चित्रांश परिवार एवं समस्त धर्म-प्रेमी सज्जनों, माताओं व बहनों से अनुरोध किया है कि इस मंगल पावन बेला में सहभागी होकर पुण्य के भागी और इस ऐतिहासिक बेला के साक्षी बनें।

Exit mobile version