Site icon Groundzeronews

*दुआओं और आशीर्वाद की झड़ी लगा गई डीपीएस की सराहनीय पहल, लुखी और मधवा गांव में किया ये पुण्य कार्य, पढ़िए पूरी ख़बर…*

1702815273009

जशपुरनगर। रविवार की देव पब्लिक स्कूल और डीपीएस प्रायमरी बालाजी के स्टाफ और बच्चों ने जशपुर के मनोरा तहसील के अंतर्गत आने वाले लुखी और मधवा ग्राम में जरूरतमंद परिवारों को ठंड से बचने के लिए जरूरी कपड़े, खाने का सामान और दिनचर्या में प्रयोग में आने वाली चीजों का वितरण किया। सर्दी के इस मौसम में जब हजारों लोग ठंड से ठिठुरते हुए रात गुजारने को मजबूर हैं तब देव पब्लिक स्कूल और डीपीएस प्रायमरी बालाजी स्कूल के बच्चों ने कुछ ऐसा किया जो दूसरों के लिए मिसाल बन गया।दरअसल स्कूली बच्चों को मानवता का पाठ पढ़ाने और दान का महत्व समझाने के लिए यह आयोजन किया गया। इसमें गरीब परिवारों को ठंड से बचने के लिए जरूरी कपड़े , खाने का सामान और दिनचर्या में प्रयोग में आने वाली चीजें बांटी गईं। इस कार्य में सातवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों ने हिस्सा लिया।
*खुशी से चेहरे खिले*
जरूतमंद परिवारों की मदद करते देख कई राहगीर भी ठहर गए। जहां स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे अपने हाथों से खाने-पीने की चीजें और गर्म कपड़े बांट रहे थे। वहीं, इसे पाकर लोगों के चेहरे खिल गए। उन्होंने खुले दिल से सबको आशीर्वाद दिया।
*पढ़ा रहे मानवता का पाठ*
स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर ओमप्रकाश सिन्हा ने कहा की यह कार्य विद्यालय द्वारा कई सालों से चलाया जा रहा है। बच्चों को इस अच्छी पहल से जोड़ा जा रहा है ताकि बच्चों को मानवता का पाठ पढ़ाया जा सके। इस कार्यक्रम में बच्चों के साथ मैनेजिंग डायरेक्टर ओम प्रकाश सिन्हा ,डायरेक्टर सुनीता सिन्हा , एडमिनिस्ट्रेटिव प्रिंसिपल श्रीमती जयंती सिन्हा , अकादमिक प्रिंसिपल श्रीमती गार्गी चटर्जी वाइस प्रिंसिपल एरिक सोरेंग और सभी शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थे।

Exit mobile version