Site icon Groundzeronews

*पत्रकारों के विरुद्ध कांग्रेस की शिकायत पर मचा बवाल, भाजपा नेता नितिन राय ने कहा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कुचलने का न हो प्रयास, जिले की मीडिया ने भ्रामक खबरों का नहीं किया प्रकाशन, अंतर्कलह उजागर होने से भड़की कांग्रेस, निष्पक्ष, निर्भीक पत्रकारिता से है जशपुर की पहचान…….*

जशपुरनगर:- भाजयुमो के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य नितिन राय ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुवे बड़ा बयान जारी किया है। अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या करने के बाद अपनी विफलता और कमजोरी छिपाने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कुचलने का षड्यंत्र रचा है। जिसका प्रमाण मंगलवार की देर शाम कांग्रेस के द्वारा पुलिस को सौंपे गए प्रथम सूचना पत्र से नजर आ रहा है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नितीन राय ने कहा कि जिले में अभी तक कोई भी अखबार,चैनल अथवा सोशल मिडिया ने भ्रामक खबरों का प्रसारण नहीं किया है और न ही कोई सामाजिक सौहाद्र बिगाड़ने वाले खबरों का प्रसारण हुआ है।बल्कि अखबार,चैनल अथवा सोशल मिडिया में शासन प्रशासन सहित भूपेश सरकार की नाकामी और कमजोरियों को उजागर कर सच्चाई सामने लाया गया है,इतना ही नहीं कांग्रेस के अंदर छिड़े अंतरकलह भी खुलकर सामने आने पर गुटबाजी और घटना क्रम का खबर सामने आया जिसे स्थानीय मीडिया ने हु बहु वही दिखाया जो घटना क्रम रहा।लेकिन कुर्सी की लड़ाई में छिड़े द्वंद युद्ध की खबरें बाहर न आ सके और सरकार की नाकामी उजागर न हो सके। इस बाबत अब लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रहार करने की रणनीति कांग्रेस ने बना ली है,जिसके तहत उन्होंने संसदीय सचिव सहित जिलाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के साथ ज्ञापन सौंप इस बात का प्रमाण दे दिया है।नितिन राय ने कहा कि नकारात्मक खबरों से झल्लाए कांग्रेस अब बदलापुर की राजनीति करते हुवे बेकसूर पत्रकारों को अपना निशाने बनाने षड्यंत्र रच रही है।जिसका वे पुरजोर विरोध करते हैं और इसका निंदा करते हैं।

भाजपा ने कहा है की जिले के पत्रकारों का कार्यशैली कभी भी भ्रामक या तथ्यहीन खबरों को प्रसारित करने में नहीं रहा है,यहां के पत्रकार निष्पक्ष व निर्भीक पत्रकारिता करते हैं जिसमें भाजपा के खिलाफ भी खबरों का प्रसारण रहा है।लेकिन भाजपा सदैव ही इनका और इनके कलम का सम्मान करती आई है।परंतु कांग्रेस ने नकारात्मक खबरों से बदलापुर की राजनीति करने का प्रमाण भी दे दिया है,कांग्रेस के लोग यह जान लें कि षड्यंत्र रच अथवा कूटनीति रच जिले के किसी भी पत्रकार का वे बाल भी बांका नहीं कर सकते हैं भाजपा के लोग सदैव एक पहरेदार की तरह पत्रकारों के साथ उनकी सम्मान व सुरक्षा में खड़े हैं।भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्रकार सुरक्षा कानून के मुद्दे पर भी घेरते हुवे कहा है कि पत्रकारों के मुद्दे पर सरकार अपने वायदे से मुकर गई है।पत्रकारजगत इस सरकार में प्रताड़ित हो रहे हैं जब से कांग्रेस सरकार आई है तब से राज्य में पत्रकारों पर प्रताड़ना सहित अन्याय काफी बढ़ गया है। जशपुर जिला इससे अछूता था परंतु मंगलवार को कांग्रेस ने यहां भी अपने मंसूबे साफ कर पत्रकारों के विरोध में होने का प्रमाण दे दिया है।इससे पत्रकार जगत भी काफी नाराज है। भाजपा ने मांग किया है की पत्रकारों के सम्मान को देखते हुए कांग्रेस को मंगलवार को सौंपे गए ज्ञापन के आधार पर माफी यहां के पत्रकारों से माफ़ी मांगनी चाहिए। साथ ही यह भी विश्वास दिलाना होगा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कुचलने का दुबारा प्रयास नहीं होगा।

Exit mobile version