Site icon Groundzeronews

*बच्चों में स्वच्छता की आदतें विकसित करने 113 शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण, यूनिसेफ के कार्यक्रम के तहत हायर सेकेंडरी स्कूल बगीचा में आयोजित इस प्रशिक्षण में चयनित 113 शिक्षक ने प्रशिक्षण प्राप्त किया..*

बगीचा। स्कूली बच्चों मे स्वच्छता की आदतें विकसित करने के लिए बुधवार को ब्लॉक के नोडल शिक्षको को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया. यूनिसेफ के कार्यक्रम के तहत हायर सेकेंडरी स्कूल बगीचा में आयोजित इस प्रशिक्षण में चयनित 113 शिक्षक ने प्रशिक्षण प्राप्त किया . औपचारिक शुभारम्भ बीइओ एम. आर. यादव, बी. आर. सी. सी. कृष्ण कुमार राठौर व बी. आर. पी. तिलक श्रीवास की मौजूदगी में की गई.
यूनिसेफ के जिला फेसिलेटर रुकसाना खान ने शिक्षकों को स्कूली बच्चों में शिक्षा के दौरान कैसे स्वच्छ अददतें विकसित की जाएँ इसके बारे में बारीकी से हर पहलु पर जानकारी दी. साथ ही स्वच्छ परिसर, स्वच्छ जल व स्वच्छ स्कूली वातावरण विकसित करने के लिए शिक्षकों को प्रशिक्छित किया गया. उल्लेखनीय है की स्वच्छता सर्वे के अंतर्गत ब्लॉक के कई स्कूलों को स्टार 1 व 2 रेंक दिया गया है.और इन्ही स्कूल के शिक्षको को यूनिसेफ के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

Exit mobile version