Site icon Groundzeronews

*जनसंपर्क अभियान के तहत शांतिकुंज हरिद्वार की टोली का जशपुर आगमन, जशपुर एवं मनोरा ब्लॉक के परिजन हुए शामिल, मनुष्य में देवत्व का उदय एवं धरती पर स्वर्ग का अवतरण:- चंद्राकर…….*

जशपुरनगर। अखिल विश्व गायत्री परिवार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया है कि युगतीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार से जनसंपर्क अभियान के तहत वरिष्ठ प्रज्ञा पुत्रों की टोली का गायत्री शक्तिपीठ जशपुर में आगमन हुआ। कार्यक्रम में सर्वप्रथम कोरोना काल मे गायत्री परिवार के जो परिजन की मृत्यु जो गयी थी उन्हें 5 बार गायत्री मंत्र बोलकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी।
ऊक्त कार्यक्रम में टोली नायक पूरन चंद्राकर एवं तपेश्वर शांडिल्य शान्तिकुंज प्रतिनिधि के रूप में आये थे। इस दौरान पुरन चंद्राकर ने उपस्थित जिले भर के परिजनों को संबोधित करते हुए कहा कि गायत्री महामंत्र की हमे नियमित साधना करनी चाहिए एवं अपनी आंतरिक ऊर्जा को बढ़ाना चाहिये। गायत्री कामधेनु है एवं उनकी उपासना कभी निष्फल नही होती है। उन्होंने सभी को ब्रह्ममुहूर्त में जाग कर उपासना करने के लिये आवाहन किया। श्री चंद्राकर ने कहा कि मनुष्य में देवत्व का उदय एवं धरती में स्वर्ग के अवतरण के उद्देश्य से गायत्री परिवार पूरे विश्व मे भारतीय संस्कृति को जन जन तक यज्ञ, संस्कार, साधना, स्वाध्याय से लोगो को जोड़कर धर्म जागरण का कार्य कर रही है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगो को गायत्री परिवार के संस्थापक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं युगऋषि पंडित श्रीराम शर्मा के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिये कहा एवं लोगो को उपासना, साधना स्वाध्याय, संयम एवं सेवा हेतु संकल्प दिलाया। शान्तिकुंज से शैलबाला दीदी ने आशीर्वाद स्वरूप सभी परिजनों के लिये राखी भेजी थी जिसे टोली के सदस्यों द्वारा सबकी कलाई में बांधी गयी। कार्यक्रम में जिला समन्वयक काशीराम श्रीवास, मुख्य ट्रस्टी शकुंतला दुबे, साहदुल सिंह, धर्मेद्र गुप्ता, ट्रस्ट मंडल के सभी सदस्य एवं जशपुर, मनोरा, टुकुटोली, लोदाम, बड़ा बनाई आदि क्षत्रो से सैंकड़ो की संख्या में गायत्री परिजन उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि शांतिकुंज हरिद्वार की टोली का जिला भ्रमण इसी कार्यक्रम से शुरू हो गया जिसमें 31 अगस्त जशपुर, 1 सितंबर सुबह दुलदुला एवं दोपहर में कुनकुरी, 2 सितंबर सुबह बगीचा एवं 3 सितंबर को सुबह चेटबा कांसाबेल में एवं शाम को बागबहार (फरसाबहार) में और 4 सितंबर को पत्थलगांव में बैठक होगा।
IMG 20210831 WA0067

Exit mobile version