Site icon Groundzeronews

*धड़ल्ले से बिक रही ताड़ी में नशीले रसायनों का प्रयोग नागलोक में सड़क किनारे खुलेआम नशीली ताड़ी की बिक्री जोरों पर , विभाग मौन ….पढ़िए पूरी खबर*

 

 

सिंगीबहार :- यहां झारखण्ड के तर्ज में खुले आम नशीले पदार्थ (खजरु रस)ताड़ी की बिक्री जोरो पर है जिले के नागलोक क्षेत्र में इन दिनों नशीले पदार्थ ताड़ी का खुलेआम बिक्री जारी है इसको पीने वालें हो जाएं सावधान इस समय गांव के अंदर खेत खलिहान जंगल किनारे धड़ल्ले से बिक रही ताड़ी में नशीले रसायनों का प्रयोग भारी मात्रा में हो रहा है। इसको पीने के बाद नशे के शुरूर में झूमेंगे तो जरूर लेकिन जीवन के लिए बहुत ही घातक है।
फ़रसाबहार नागलोक क्षेत्र के रघराटोली,कंदईबहार,सहसपुर झारखंड बॉर्डर ओडिसा बार्डर मार्ग के दर्जनों गांव देहात में आसानी से नशीले पदार्थ ताड़ी का बिक्री चालू है । मिलावटी ताड़ी की बिक्री जोरों पर है। बताते हैं कि ताड़ी को और नशीला बनाने के लिए विक्रेता द्वारा ताड़ी में रसायन मिलाया जाता है जो पीते ही पियक्कड़ों को मदहोश बना देता है। प्राय: इस सीजन में ताड़ी नशे के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ के लिए पीने की परंपरा है, किंतु मिलावटी ताड़ी के कारण नशा तो हो रहा है लेकिन इसका स्वास्थ्य पर काफी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। इसको लेकर लोगों में काफी रोष है। ताड़ी में नशीली दवा, चावल और चूड़े का पानी यहां तक की कच्ची दारू भी मिलाया जा रहा है। संबंधित विभाग जानबूझकर भी चुप्पी साधे हुए है।

Exit mobile version