Site icon Groundzeronews

*VIDEO:- तड़के निकली थी घर से लौटी तो हो गई मौत, ठंड से गांव के बैगा की पत्नी ने तोड़ा दम, शीत लहर की चपेट में छत्तीसगढ़, पाठ क्षेत्रों में गुजर रही कयामत की रात, ठंड के प्रभाव से अनजान ग्रामीण जूझ रहे जिंदगी से……….*

ठंड से वृद्धा की मौत, शीत लहर की चपेट में छत्तीसगढ़।

कलिया/जशपुर। इन दिनों पूरा छत्तीसगढ़ शीतलहर की चपेट में है और जशपुर जिले के पाठ क्षेत्रों सहित नगरीय क्षेत्रों में भी इसका काफी प्रभाव देखने को मिल रहा है। बड़ी खबर बगीचा विकासखंड के कलिया गांव से आ रही है जहां एक बैगा की 65 वर्षीय पत्नी छदाड़ी बाई कि आज सुबह ठंड के कारण मौत हो गई। परिजन व ग्रामीण बता रहे हैं कि गांव में कड़ाके की ठंड पड़ गई है और लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। मृतिका छदाड़ी बाई का पति स्व रघुवर गांव के बैगाथे। बेटे अर्जुन एंव बैगा राम ने बताया कि सुबह 4:00 से 5:00 के बीच वह शौच के लिए निकली थी जब आई तो उसके हाथ-पांव पूरे ठंडे हो गए थे। सभी ने अलाव जलाकर शरीर की सिकाई की लेकिन उन्हें कोई लाभ नहीं हुआ और देखते ही देखते वृद्धा ने परिजनों के सामने दम तोड़ दिया। परिजनों ने यह भी बताया कि मृतिका को किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी और वह एक दिन पहले तक अपने सामान्य कार्य सामान्य रूप से कर रही थी।
उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय सहित जसपुर के पाठ क्षेत्र में देर रात शून्य डिग्री के आसपास तापमान देखा जा रहा है और सुबह बर्फ की चादर में भी लोग देख रहे हैं। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य पर जहां विपरीत प्रभाव पड़ रहा है वहीं सामान्य जनजीवन भी ठंड के कारण प्रभावित है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वालों की मुश्किल सबसे अधिक बढ़ गई है इनके पास ठंड से बचने के लिए संसाधनों का पूर्ण रूप से अभाव है।

Exit mobile version