Site icon Groundzeronews

*पुलिस अंकल बदमाशों को थाने में कहां रखते हैं? थाने में डीपीएस के बच्चों की दिखी जिज्ञासा , डीपीएस बालाजी प्रायमरी के बच्चों ने किया बैंकों का भ्रमण*

IMG 20230830 WA0252

जशपुरनगर। यहां के डीपीएस हायर सेकेंडरी एवं डीपीएस बालाजी प्रायमरी स्कूल के बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण कराया गया। रक्षाबंधन के मौके पर डीपीएस के विद्यार्थी सिटी कोतवाली पहुंचे और पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। इस दौरान टीआई रविशंकर तिवारी ने बच्चों को पुलिस की सामान्य कार्य प्रणाली के बारे में बताया। बच्चों को थाने का मालखाना, हवालात तथा आर्म्स रूम दिखाया गया तथा वर्तमान में पुलिस द्वारा प्रयोग किये जाने वाले हथियारों की जानकारी दी गई। उत्साहित बच्चों ने कोतवाली प्रभारी से उत्सुकतावश कई सवाल भी किए, उनकी जिज्ञासा का समाधान टीआई ने किया। उन्होंने मानव तस्करी, पास्को एक्ट से संबंधित विषयों की जानकारी देकर मोबाइल गेम के दुरूपयोग के बारे में बताया। भ्रमण दौरान बच्चे काफी प्रसन्न दिखे जिनमें थाना प्रभारी द्वारा चॉकलेट का वितरण किया गया।
*मिलता है सीखने का अवसर*
इधर, डीपीएस प्रायमरी बालाजी के बच्चों ने भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा,यूको, बैंक ऑफ इंडिया का भ्रमण किया। बैंक अधिकारियों ने बैंक के कामकाज के बारे में बच्चों को जानकारी दी। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर ओमप्रकाश सिन्हा ने बताया कि ऐसे शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम से बच्चों को काफी कुछ जानने और सीखने का अवसर मिलता है।साथ ही श्री सिन्हा ने सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं भी दी।

Exit mobile version