Connect with us
ad

Slide 1
Slide 2
Slide 2

Jashpur

*आज कांग्रेस शासन में छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र आदिवासियों को अपमानित होना पड़ रहा है, विश्वासघात, बदहाली और निकम्मेपन के तीन साल – भाजपा, दुखद यह है कि अपनी जायज़ मांगों के लिए परिवार सहित धरना दे रहे आरक्षकों के परिवार की महिलाओं पर लाठी चार्ज कराया गया…..*

Published

on

जशपुरनगर। कांग्रेस शासन के 3 वर्ष पूरे होने पर बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तीन ऐसे काले अध्याय जैसे इससे पहले कभी नही हुए। छत्तीसगढ़ क्या भारत के इतिहास में आजतक ऐसा कभी नही हुआ जब एक साथ 14 सौ से अधिक संख्या में आरक्षी बलों ने अपने हथियार शासन को जमा करा दिए हों। धूर नक्सल प्रभावित बस्तर के बीजापुर जिले की यह शर्मनाक घटना है। दुखद यह है कि अपनी जायज़ मांगों के लिए परिवार सहित धरना दे रहे आरक्षकों के परिवार की महिलाओं पर लाठी चार्ज कराया गया, उनसे दुर्व्यवहार किया गया। जिसके विरोध में आरक्षकों को यह कदम उठाना पड़ा। भाजपा शासन में जिला कैडर बना कर आदिवासी युवाओं को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा गया था, लेकिन आज कांग्रेस शासन में छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र आदिवासियों को अपमानित होना पड़ रहा है। आगे श्री राय ने कहा कि प्रदेश निर्माण से आजतक साम्प्रदायिक दंगे और उसे शासकीय संरक्षण जैसी घटना छत्तीसगढ़ में कभी नही हुई थी। अविभाजित मध्यप्रदेश के ज़माने से लेकर आजतक दशकों तक कभी कर्फ्यू लगाने की नोबत नही आई।धर्मांतरण की भी ऐसी घटना कभी नही हुई जहां सुकमा एसपी और संभाग के कमिश्नर को आधिकारिक पत्र जारी कर अपने अमलों को चेताना पड़ा।
आगे श्री राय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने रिपोर्ट जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री बघेल और उनके सचिवालय के अधिकारी न्यायिक अधिकारी और आरोपियों की मिलीभगत से आपराधिक मामले को कमजोर किया जा रहा है इस तरह की शर्मनाक स्थिति भी इससे पहले कभी निर्मित नहीं हुई है ऐसा देश में भी शायद ही कभी देखने को मिला हो जहां साफ तौर पर चुना हुआ मुख्यमंत्री षड्यंत्र करते रंगे हाथ पकड़ा गया हो ।

कांग्रेस शासन के 3 साल पूरे होने पर रायगढ़ लोकसभा की सांसद गोमती साय ने कहा कि कांग्रेस की विफलताओं और विश्वासघातों की लंबी सूची है किसानों से बड़े-बड़े वादे करके सत्ता में आयी कांग्रेसी सरकार ने साफ तौर पर सदन में यह कहा है कि प्रदेश में किसानों की मृत्यु से संबंधित कोई भी आंकड़े शासन के रिकॉर्ड में नहीं है, ना ही उसने यहां असमय दिवंगत हुए किसानों को कोई भी मुआवजा दिया है। निंदनीय है कि अन्य प्रदेशों में किसान आंदोलन में कथित तौर पर दिवंगत 700 किसानों का रिकॉर्ड कांग्रेश के पास है लेकिन अपने प्रदेश में ही दिवंगत हुए आत्महत्या करने को मजबूर कर दिया किसानों को किसी तरह की मुआवजा की बात तो जाने दे उनके पास इसका रिकॉर्ड तक नहीं शर्मनाक यह है कि इसी सरकार ने पिछले सत्र में सदन में यह कहा था कि सिर्फ 10 महीने में 141 किसानों ने आत्महत्या की आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार ही छत्तीसगढ़ में 3 साल में 500 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की आगे श्रीमती गोमती साईं ने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी का यह आलम है कि मंडी शुल्क माफ करने का वादा किया था कांग्रेस ने लेकिन अब डेढ़ गुना बढ़ा दिया गया है, जिससे मंडी में किसानों की फसल ₹200 सस्ता हो गया। दाल और पोहा आदि पर मंडी शुल्क ठोकने के कारण किसानों और उद्यमियों की कमर टूट गई है। इसी तरह पूर्ण शराबबंदी का वादा किया और शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी शहरों में लगातार प्रीमियम शराब की दुकानें खुल रही है, मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा बना दिया गया है यहां और इसमें कांग्रेस के लोग शामिल हैं ऐसे विश्वासघातों की श्रृंखला स्थापित की है कांग्रेस ने।

प्रदेश भाजपा के मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि जब से कांग्रेस की यह सरकार सत्ता में आई है आम शहरियों के साथ साथ समूचे छत्तीसगढ़ का जीना मुहाल हो गया है। शहरों में तो जैसे आतंक का साम्राज्य हो गया है। सरकार द्वारा ही सदन में दिए जवाब के अनुसार यहां प्रति दिन 12 से अधिक बलात्कार के मामले दर्ज हो रहे हैं। शांति का टापू रहा छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया है। आगे श्री जूदेव ने कहा कि राष्ट्रपति के दत्तकपुत्र का संरक्षण प्राप्त कोरवा जनजाति की नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और पिता बहन समेत उनकी नृशंस हत्या। जशपुर की बेटी को छः बार अलग अलग लोगों के हाथ बेचना और आज़िज़ आकर सातवीं बार मे अन्ततः युवती ने आत्महत्या कर ली। सरगुजा संभाग में विशेष संरक्षित पंडो जनजाति के 50 से अधिक लोगों की रहस्यमय मौत। शासन के मंत्री ने संरक्षित जनजाति की ज़मीन हड़प ली थी, जिसे भाजपा के हस्तक्षेप से अंततः वापस की, ऐसे कुचक्र लगातार रचे जा रहे हैं। आगे श्री जूदेव ने कहा कि मोदी जी द्वारा दिये 11 लाख गरीबों का घर छीना। वादे के वावजूद राज्य के बजट से एक आवास किसी को नही दिया। इस तरह लगभग 55 लाख लोगों को बेघर करने का पाप किया है कांग्रेस ने।

जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत ने कहा कि महिला स्वसहायता समूहों का कर्ज माफ करने का वादा करने वाली कांग्रेस ने इन्हें मिले रोजगार पर भी डाका डालने का काम किया है। रेडी टू ईट बनाने का काम इनसे छीन कर निजी कंपनियों को दे दिया गया। इसकी जितनी भर्त्सना की जाय कम है। 10 लाख युवाओं का हर साल भत्ता और रोजगार हड़पा।
आगे श्रीमती रायमुनि भगत में कहा कि कहाँ तो कर्ज माफी की बात थी उल्टे इस सरकार ने पूरे छत्तीसगढ़ को ही कर्जदार बना दिया। मात्र तीन वर्ष में इसने 51 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज़ ले लिया। जबकि भाजपा के पंद्रह वर्ष में तमाम विकास कार्यों के वावजूद कर्ज़ इससे आधा भी नही था। यह बहुत चिन्ता जनक है कि प्रदेश सरकार राजस्व की बढ़ोतरी के लिए कुछ भी नही कर रही है और पूरा प्रदेश कर्ज़ में डूबता जा रहा है।मोदी जी की सरकार द्वारा दिये गए चावल में से लगभग 1500 करोड़ का चावल हड़प गई।
उक्त जानकरी जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने दी।

Advertisement

RO-12884/2

RO- 12884/2

RO- 12884/2

ad

Ad

Ad

Ad

Advertisement
Advertisement
Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

IMG 20240821 WA0000
Chhattisgarh4 weeks ago

*बिग ब्रेकिंग:- विदेशी नागरिक को भारत में अनुसूचित जनजाति की भूमि क्रय करने का अधिकार नहीं ,बेल्जियम निवासी एच गिट्स के द्वारा फर्जी ढंग से खरीदी गई भूमि को जनजाति के सदस्य वीरेंद्र लकड़ा को वापस करने का ऐतिहासिक निर्णय कलेक्टर जशपुर डा रवि मित्तल ने सुनाया………..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Advertisement