Connect with us

ad

Chhattisgarh

*सरगुजा रेंज आईजी अंकित गर्ग ने किया इस जिले का निरीक्षण,शांति पूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने बनाई रणनीति…..*

Published

on

IMG 20230812 WA0240

 

बैकुंठपुर, कोरिया।पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अंकित गर्ग (भा.पु.से.) जिला कोरिया के दौरे पर रहे, जिले के राजपत्रित अधिकारी व सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक भी लिए।बैठक में पुलिस अधीक्षक कोरिया त्रिलोक बंसल द्वारा जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान आईजी सरगुजा श्री गर्ग ने सभी थाना-चौकी प्रभारियों से परिचय प्राप्त कर उनके प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया और सभी प्रभारियों से उनके थानों में लंबित अपराधों के बारे में जानकारी ली और विवेचना से जुड़े बारीकियों से अवगत होते हुए निराकरण के निर्देश दिए साथ ही उनके क्षेत्र की गतिविधियों को जाना।
*लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण के निर्देश*
आईजी श्री गर्ग द्वारा जिले के लंबित प्रकरणों की अनुभागवार,थानावार विस्तृत समीक्षा करते हुए लंबित चिटफण्ड के मामलों का बारीकी से अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि पेंडिंग मामलों का यथाशीघ्र निकाल करने हेतु निर्देश दिए।
*आगामी विधान सभा चुनाव हेतु प्रभावी नियंत्रण*
आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए जिलों में व्हीआईपी और व्हीव्हीआईपी के आगमन को लेकर उनकी सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो, इस संबंध में महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये, साथ ही निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने हेतु मतदान केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था की प्लानिंग करने और क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने हेतु निर्देश दिए।
*आईजी के सख्त निर्देश अपराधियों की खैर नहीं*
आईजी श्री गर्ग ने मीटिंग के दौरान कड़े रुख अपनाते हुए कहा कि जिले में आपराधिक प्रवत्ति के लोगों पर नजर बनाए रखने तथा उनके विरूद्ध निगरानी हिस्ट्रीशीट खोली जाए तथा जिला बदर की कार्यवाही करने हेतु सख्त निर्देश दिए।
*बाउंड ओवर की कार्यवाही करने के निर्देश*
जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए अनिवार्य रूप से बाउन्ड ओव्हर की कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की रणनीति अपनाते हुए नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
*साईबर फ्रॉड के मामलो में तत्काल अपराध पंजीबद्ध करने का निर्देश*…..
साइबर फ्रॉड एवं नकबजनी के मामलों में श्री गर्ग द्वारा कहा गया कि ऐसे मामलों में तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल में अनिवार्य रूप से अपलोड करने के साथ पीड़ित के रुपए वापस दिलाए जाने की हर संभव प्रयास कर सभी प्रकिया का पालन करने कहा गया ।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर, एसडीओपी कविता ठाकुर, एसडीओपी सोहनत राजेश कुमार साहू, सहित जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ प्रशासन फिर हुआ अलर्ट, दूसरे देशों से छत्तीसगढ़ आने वालों की स्क्रीनिंग और जानकारी जुटाने प्रदेश के तीनों हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश, स्वास्थ्य विभाग ने परिपत्र जारी कर सभी कलेक्टरों को कोरोना जांच और टीकाकरण में तेजी लाने कहा*

Advertisement