Connect with us

ad

Jashpur

*Big Breking jashpur:-देश सेवा के लिये पांच साल से तैयारी में जुटे युवक का सड़क दुर्घटना में दर्दनाक करुणांत,देर शाम अपने दोस्तों के साथ स्कूटी से लौट रहा था घर,नशे में धुत चालक ने सीधी मारी ठोकर घटना स्थल पर मूकदर्शक बने लोग,दिल को झकझोर कर देने वाली होनहार युवा के मौत की घटना से नगर सहित बड़ी संख्या में युवाओं में शोक की लहर..!*

Published

on

IMG 20240222 WA0219

 

कोतबा,जशपुरनगर:-युवाओं में अपनी अलग पहचान बनाकर उनके साथ देशसेवा करने की बात से उत्सुक युवा तपेश्वर गुप्ता पिता संतोष गुप्ता उम्र 21 वर्ष लगभग का बुधवार को शाम साढ़े सात बजे हाईस्कूल गोविंद कॉलोनी के पास सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. घटना के दौरान उनके साथी एक युवक का पैर टूट गया जबकि एक कि हालत स्थिर हैं।बताया जा रहा है कि तीनों दोस्त शाम को टहलते हुये अपने घर आ रहे थे.इस दौरान विपरीत दिशा से आ रहे नशे में धुत मोटर सवार युवकों ने सीधी ठोकर मार दी.जिससे उसके शरीर के अंदरूनी सतह पर गंभीर चोट आई और वह गिर पड़ा.आनन फानन में इसकी जानकारी उनके दोस्तों को हुई तो उन्होंने अपनी वाहन से स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्राथी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की हरीश साहू पिता गंभीर साहू अपने साथी तपेश गुप्ता के साथ स्कूटी के पीछे बैठा हुवा हाईस्कूल के पास 8 बजे गोविंदसाहू कालोनी के सामने पहुंचे ही थे। उसी समय विपरीत दिशा से तेज लापरवाही पूर्वक चलाते हुए आ रही स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल cg 14 B 2256 के चालक जगमोहन पैंकरा निवासी ग्राम राजाआमा व साथी ललित सिदार निवासी ग्राम राजाआमा के द्वारा स्कूटी क्रमांक cg 14 mp 8501ठोकर मार दी दुर्घटना में गिरने से तपेश गुप्ता को सिर होठ कमर चोट व अंदरूनी चोट आने से फ़ौत होना रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्घ कर आरोपी जगमोहन को भी चोट आने की दशा में उपचार हेतु लैलूंगा समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया गया है।

*मूकदर्शक बने लोग,शर्मशार हुई मानवता..!*

घटना हाईस्कूल मुख्यमार्ग के गोविंद कॉलोनी के पास घटित हुआ.हादसे के बाद मृतक युवक और उसके साथी सड़क पर गिर पड़े लेकिन वहीं पर बैठें कर्मचारियों से भरे कॉलोनी के एक भी लोगों ने अपनी मानवता की मिशाल पेश नहीं कि बल्कि बैठकर हादसे में गंभीर युवकों को देखते रहे इतना ही नहीं कुछ लोगों ने सड़क पर गिरे युवकों का फोटो लेना शुरू कर दिया.उनके मित्रों और परिजनों का आरोप है कि वहाँ पर हादसा देखने वाले लोग समय पर अपनी मानवता का परिचय देते तो संभवतः जान बचाई जा सकती थी.

*न.प. प्रकाश के नाम पर टैक्स की वसूली,व्यवस्था शून्य..!*

नगरवासियों की मानें तो सुविधाओं के नाम पर नगर पंचायत की ओर से प्रकाश टैक्स की वसूली की जाती है कि लेकिन मुख्यमार्ग जिसमें लोग निवासरत हैं. वहां की स्थिति भी अंधेरे में गुजर रही हैं.लोगों का कहना है कि इन दिनों गर्मियां शुरुआत है.ऐसे में लोग घरों से बाहर निकलते हैं. ऐसी अवस्था में नगर पंचायत के उदासीन अधिकारियों को इसकी सुध लेनी चाहिये।

*भारी वाहनों की आवाजाही भी हादसों का कारण..!*

कई बड़ी घटनाओं के बाद भी भारी वाहनों के आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया जब कभी घटना घटित होता है तो इस पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जाता है.उसके बाद स्थिति ज्यों की त्यों हो जाती है.आपको बता दें कि कोतबा,बागबहार,लैलूंगा,लावकेरा मार्ग में प्रतिदिन क्षमता से तीन गुना अधिक भारी वाहनों का आवागमन होता है.ये वाहन जहां सड़क मार्ग को जर्जर कर रही है.तो वहीं दुर्घटना की घटना को बढ़ावा मिल रहा है.इस पर किसी भी जनप्रतिनिधियों को बाईपास मार्ग या प्रतिबंध लगाने सामने नही आते हैं।बरहाल इन मामलों को गंभीरता से नही लिया जाता है तो आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाएं घटित होती रहेंगी.इस बात से इनकार नही किया जा सकता.!

*सैकडों युवाओं सहित बड़ी संख्या में अंतिमयात्रा में शामिल हुए लोग..!*

अपने होनहार और देशसेवा की तैयारी में जुटे मृतक तपेश्वर गुप्ता के अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल होकर युवाओं ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी.इस दौरान नगर के हर एक वर्ग के लोग शामिल हुये थे.सभी ने युवक के असमय गमन पर शोक प्रकट किया..!

वर्शन:- नारायण साहू चौकी प्रभारी कोतबा

दुर्घटना पर प्राथी की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर मोटरसाइकिल स्कूटी को जप्ती कर जाँच विवेचना में लिया गया है आरोपी भी दुर्घटना में चोटिल होने से अस्पताल में भर्ती करा कर ईलाज करवाया जा रहा है। आरोपी चालक जगमोहन पैंकरा के खिलाफ़ भादवी की धारा 279 337 304 ए के तहत अपराध दर्ज कर जाँच विवेचना की जा रही है।

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement