Connect with us

ad

Chhattisgarh

**Big Breking jashpur:-बागबहार-कोतबा भ्रष्टाचार स्टेट हाइवे सड़क निर्माण मामले ने पकड़ा तूल,भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने दी आंदोलन की चेतावनी,भ्रष्टाचार में संलिप्त इंजीनियर और ठेकेदार पर करेंगे एफआईआर, प्रदेश सरकार को लिया आड़े हाथ….देखिये वीडियो!*

Published

on

IMG 20230728 134637

जशपुरनगर,कोतबा:-बागबहार से कोतबा तक बनी 20 करोड़ की लागत वाली स्टेट हाइवे के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने व वर्तमान में 20 लाख से बरसात के दिनों में पानी भरे गड्ढे में डामर से रिपेयरिंग के साथ ही ठेकेदार को लाभ पहुचाने व विभागीय इंजीनियर पपारस कैथल के द्वारा नाबालिकों को सड़क निर्माण में कार्य कराने के मामले ने तूल पकड़ा है।भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने सड़क निर्माण स्थल पहुँचकर इसका जायजा लिया.उन्होंने हो रहे रिपेयरिंग कार्य की गुणवत्ताहीन कार्य पर जमकर नाराजगी जताते हुए विभाग के अधिकारी इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही हैं।
विवादित कोतबा बागबहार सड़क मार्ग शुरुआती दिनों से स्तरहीन कार्य और इसके गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर सुर्खियों में रहा हैं।लोकनिर्माण विभाग की देखरेख में हुये इस कार्य को लेकर युवा प्रदेश अध्यक्ष ने लापरवाह लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी और ठेकेदार के ऊपर एफआईआर नहीं होने की दशा में चक्काजाम करने की चेतावनी दी है।
श्री भगत ने कहा है कि जो कार्य गर्मी के दिनों में किया जाना होता है.उस कार्य को बरसात के दिनों में करके जनता के पैसों को बंदरबाट किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि पानी और डामर एक दूसरे के दुश्मन है ऐसे समय मे भारी बरसात में बिना गड्डों को भरे डामरीकरण करना नियमों के विपरीत है। वही विभागीय इंजीनियर के द्वारा सड़क मरम्मत के कार्य को पेटी कॉन्ट्रेक्ट में लेकर नाबालिग बच्चो से पानी भरे गड्ढे में ही नाम का इमल्शन डालकर नाबालिकों से कराया जा रहा कार्य हॉट मिक्स इमल्शन डालने के साथ बिना सेफ्टी किट के नाबालिकों की जान जोखिम में डालकर कराया जा रहा है जो कि बाल अधिकार व श्रम कानून का स्पष्ट उल्लंघन है। उनके द्वारा कराए जा रहे इस आपराधिक कृत्य के लिए वैधानिक कार्यवाही करना छोड़ विभाग बचाव करने में लगा है। उन्होंने खूब नाराजगी व्यक्त करते हुये विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि जनता के पैसों के दुरूपयोग को लेकर सजग हैं. लगातार इस कार्य की गुणवत्ता में सुधार नही किया गया तो वे आवाज बुलंद करेंगे।

*जिला प्रशासन लें संज्ञान करें उचित कार्यवाही..!*

उन्होंने लोकनिर्माण विभाग की उदासीनता और घोर लापरवाही व जनता के पैसों का दुरूपयोग को लेकर जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल से आग्रह किया  है कि उक्त सड़क निर्माण को लेकर जांच कमेटी गठित कर लोकनिर्माण विभाग व लापरवाह ठेकेदार के ऊपर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की हैं।
नाबालिक स्कूली छात्रों को उक्त सड़क निर्माण में कार्य कराने जाने को लेकर उन्होंने चाईल्ड लाईन और श्रम विभाग के अधिकारियों को भी ध्यानाकर्षण करते हुए कहा है कि इसकी उचित जांच हो और इस कार्य मे शामिल  नाबालिक बच्चों के घरों में जाकर विधिवत कार्यवाही की जानी चाहिये।

*सड़क में डोढ़ा डबरा,भूपेश बघेल लबरा,रवि भगत..!*

पत्रकारों को दिये साक्षात्कार में उन्होंने राज्य सरकार के मुखिया भूपेश बघेल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधानसभा में कहते है कि छत्तीसगढ़ की सड़कें चकाचक है.लेकिन देखिये इस मार्ग की हालत को जगह जगह जानलेवा गड्ढे बने हुए हैं।उस पर नाबालिक बच्चों को काम कराना कानून अपराध है।

*छः मीटर सड़क का तीन मीटर मरम्मत..!*

गुणवत्ता के साथ ही उन्होंने कहा कि जब सड़क मरम्मत के लिये राशि आबंटित किया गया है तो पूरी सड़क की मरम्मत की जानी चाहिये.फिर विभाग क्यों बीच में ही तीन मीटर के सड़क का मरम्मत कार्य कर रही हैं।हर बार घटिया निर्माण कर जनता के रुपयों का दुरुपयोग किया जा रहा है.जो जनता के जानमाल से खिलवाड़ किया जा  रहा है।उन्होंने कहा कि जितनी राशि स्वीकृत हुई है उतनी राशि का सही तरीके से कार्य किया जाए तो सड़को की दशा दयनीय नही होगी।लेकिन यह करोड़ो की लागत से बनने वाली सड़क को इतना घटिया और स्तरहीन कर दिया जाता है कि फिर मरम्मत के नाम पर लाखों करोड़ों स्वीकृत कर उस पैसों का बंदरबाट किया जा सके।और अपनी जेबें गरम कर सके।विभाग के अधिकारियों को खुली चेतवानी देते हुये कहा कि अब भी इस मार्ग की स्थिति नही सुधरी तो उग्र आंदोलन करेंगे।

*इंजीनियर को बचाने विभाग के किया स्थांतरण..!*

लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ एस के पैकरा ने मीडिया को दिये बयान में कहा है कि सड़क गुणवत्तापूर्ण बनाई जा रही है.और उस कार्य में ठेकेदार के लोग कार्य कर रहे हैं.लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि जब कार्य गुणवत्तापूर्ण हो रहा है।और ठेकेदार के लोग कार्य कर रहें है तो उस उप अभियंता को इस कार्य को क्यों हटाया गया यह सवाल खड़े होता है।दूसरी तरह वहां कार्य करने वाले नाबालिक मजदूर सहित मुंशी खुलकर बोल रहें है कि यह कार्य को ठेकेदार नही बल्कि उप अभियंता पारस कैथल के द्वारा उन्हें 250 रुपये प्रत्येक दिन की मजदूरी के हिसाब से कराया जा रहा है। जिसके बचाव मे विभाग ठेकेदार का काम होना बता कर उप अभियंता का स्थानांतरण कर दिया है।
बरहाल प्रशासन के आँख के सामने अनियमितता बरतीं जाने के बाद भी इस मार्ग पर कोई जांच नही किया जाना संदेहास्पद है.अब देखना होगा कि इस पर क्या जिला प्रशासन क्या कार्यवाही करती है.और भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष भी इस पर कितने गंभीर होंगे।

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement