Connect with us


Jashpur

*Big breking jashpur:-कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग ने नही सुनी, मितानिनों व ग्रामीणों की फरियाद,अब मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत,..ANM के दुर्व्यवहार से मानसिक परेशान है,..मितानिन..,आज सैकडों लोगों ने किया हंगामा,अभी भी नही हुई कार्यवाही तो,..आंदोलन..!*

Published

on

IMG 20220911 WA0152

 

कोतबा,जशपुरनगर:-नगर पंचायत के बैगाबहार उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ ANM श्रीमती रामबाई साहू के खिलाफ नगरवासी लामबंद होकर उन्हें अन्यंत्र हटाये जाने की पुरजोर मांग कर रहे है.आज रविवार को सैकड़ो ग्रामीण उपस्वास्थ्य केंद्र के बाहर एकत्रित होकर जमकर नारेबाजी करते हुये.जिला कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की.
नगरवासियों का आरोप है कि यहां पदस्थ मितानिनों सहित अन्य उनके साथी मितानिनों ने भी जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल,खंड चिकित्सा अधिकारी पत्थलगांव सहित विभिन्न जगहों पर ANM रामबाई साहू के द्वारा दुर्व्यवहार और यहां आने जाने वाले लोंगो के स्वास्थ्य संबंधी लिखित शिकायत तीन माह पूर्व किया गया था.जिसकी जांच भी हुई.
ग्रामीणों सहित मितानिनों का आरोप है कि जांच में जिन बिंदुओं को लेकर शिकायत किया गया था.उनकी पुष्टि होने के बाद भी लापरवाही बरतने वाली ANM पर प्रशासन और विभाग कार्यवाही नहीं कर रहा है।

मितानिन मीरादेवी,अनिता बंजारा, ललिता सिदार,हेमलता साव,ललिता सिदार,गौरी सिदार,उर्मिला तिर्की,बिमला केस्पोट्टा,क्रांति गुप्ता,प्रमिला सोनी ने बताया कि ANM रामबाई साहू मितानिनों को बेवजह परेशान कर उनसे दुर्व्यवहार करती है.इतना ही नहीं दावा प्रपत्र में हस्ताक्षर नहीं करने से उन्हें विभागीय कार्यो में भारी परेशानी उठानी पड़ती है.उनका कहना है कि वे सत प्रतिशत कार्य करने के बाद उनके दावा प्रपत्र में हस्ताक्षर नही करने से विभागीय अधिकारियों से खरी खोटी सुननी पड़ती है।
रविवार दोपहर सैकडों की संख्या में लोग एकत्रित होकर ANM के खिलाफ खूब नारेबाजी करते हुये कहा कि तीन माह पहले ही जिले के कलेक्टर सहित विभागीय अधिकारियों को लिखित शिकायत किया गया.लेकिन जांच के बाद भी उन पर कार्यवाही नही किया गया.

महिलाओं सहित स्थानीय लोगों के साथ नगर के उपाध्यक्ष सुमित शर्मा ने कहा कि वाकई में ऐसे मामलों की शिकायतों के बाद पुष्टि होने के बाद कार्यवाही नही किया जाना.प्रशासनिक उदासीनता को उजागर करता है.उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से फिर जिला प्रशासन को निवेदन किया जा रहा है.
मांग अनुरूप कार्यवाही नही होने की दशा में दो दिन बाद रायगढ़ जिले के लैलूंगा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगमन है.उन्हें लिखित शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की जायेगी.इसके बाद भी मामले में कार्यवाही नही होती है तो उपस्वास्थ्य केंद्र के सामने बैठकर आंदोलन करेंगे।

विदित हो कि ANM श्रीमती रामबाई साहू के पदस्थापना के बाद उन पर लगातार कर्तब्य निर्वहन और उनके अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें लगातार आती ही रहीं है।

 

मामले को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रंजीत टोप्पो से उनके नंबर पर बार बार प्रयास किया गया.लेकिन उन्होनें फोन रिसीव नही किया.

खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जे.मिंज ने बताया कि इस बात की जानकारी उनको है.इसके लिये जिला से जांच टीम गठित किया गया था.उनके जांच में क्या पाया गया.और क्या कार्यवाही की गई.उन्हें जानकारी नही.उन्होंने कहा कि उनके पास शिकायत प्राप्त हुई थी.जिसकी जांच कर उच्च अधिकारियों को प्रेषित किया जा चुका है।

IMG 20220911 184135

IMG 20220911 184557

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh2 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh2 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh2 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement