Connect with us

ad

Jashpur

*Breking jashpur:-कोतबा-बागबहार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के चार पदाधिकारियों ने विधानसभा टिकट के लिये की दावेदारी पेश,मंदिर में मत्था टेक किया प्रबल प्रत्यासी होने का दावा,क्षेत्र भर के समर्थकों का रहा हुजूम,अब तक पत्थलगांव विधानसभा के लिये 6 लोगों ने की टिकट की दावेदारी,जनपद अध्यक्ष का पलड़ा भारी..!*

Published

on

IMG 20230822 WA0281

 

कोतबा:-आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के चार लोगों ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये अपनी दावेदारी पेश कर दी है।
चार दावेदारी करने वाले प्रत्याशियों ने कोतबा-बागबहार के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूनमचंद पैंकरा और उपाध्यक्ष पंकज शर्मा को चुनाव लड़ने के लिये आवेदन दिया है।

मंगलवार को जनपद पंचायत पत्थलगांव के जनाधार व वरिष्ठ कांग्रेस के अध्यक्ष सुकृत सिंह सिदार,नगर पंचायत कोतबा के अध्यक्ष बीरेंद्र एक्का,रोकबहार से संदीप कुजूर ने कोतबा-बागबहार ब्लॉक अध्यक्ष को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये आवेदन दिया है।

जनपद अध्यक्ष सुकृत सिंह सिदार ने अपने दमखम दिखाते हुए अपने क्षेत्र भर के समर्थकों के साथ कोतबा नगर के खाटू श्री श्याम मन्दिर में मत्था टेक पूजा अर्चना के बाद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पास अपना आवेदन जमा किया।
इस दौरान उनके क्षेत्र भर के समर्थक सामिल रहें.इसके बाद जनपद अध्यक्ष ने कांसाबेल के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूनम चंद गुप्ता को भी अपनी दावेदारी पेश करते हुये चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए अपना आवेदन दिया हैं।

जबकि सुरंगपानी निवासी जिला पंचायत सदस्य सुश्री रत्ना पैकरा ने पत्थलगांव जाकर पत्थलगांव ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को आवेदन सौपा तो वही कोतबा के कांग्रेस कार्यलय में नगर पंचायत के अध्यक्ष वीरेन्द्र एक्का ने भी दावेदारी करते हुए अपना आवेदन दिया है।
इसके साथ ही रोकबहार के संदीप कुजूर ने भी अपना आवेदन दिया। मीडिया को दिए बयान में सुकृत सिंह सिदार ने बताया कि वे 2005 सरपंच, सरपंच संघ अध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी आमंत्रित सदस्य जोन प्रभारी कोतबा ग्रामीण ,आदिवासी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष,आदिम जाति सेवा सहकारी समिति कोतबा सदस्य,जनपद सदस्य,जनपद पंचायत पत्थलगांव के अध्यक्ष सहित अन्य महत्वपूर्ण पदों पर कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ता बन कर कार्य करते आए है। यदि पार्टी उन्हें मौका देती है तो वे निश्चित जीत हासिल कर दिखाने का दावा किया है।
जनाधार नेता कहे जाने वाले सुकृत सिंह के दावेदारी के बाद कांग्रेस पार्टी में खलबली मच गई है।हालांकि अभी यह पार्टी के शीर्ष नेताओं के ऊपर निर्भर है कि वे किस उम्मीदवार को उपयुक्त समझकर चुनाव मैदान में उताररते है.लेकिन जिस तरह उनके साथ सैकड़ो समर्थकों ने चुनाव लड़ने की बिगुल फूंकी है.यह कहना लाजमी नही होगा कि इस बार अगर पार्टी के निर्देशानुसार चयन किया जाता है.तो सुकृत सिंह की प्रबल दावेदारी मानी जा रही है।

वही उनके समर्थक नगर पंचायत कोतबा के उपाध्यक्ष सुमित शर्मा ने कहा कि सुकृत सिंह जी जबसे राजनीति कैरियर में जो भी चुनाव लड़े है जीत हासिल कर जनता के विश्वास पर सदैव खरे उतरे है। पार्टी टिकिट देती है तो जीत तय है।वही नगर पंचायत कोतबा के अध्यक्ष वीरेन्द्र एक्का ने कहा कि विगत 40 वर्षों के विधायक रामपुकार सिंह पत्थलगांव क्षेत्र के सबसे वरिष्ठ विधायक है यदि पार्टी उन्हें टिकिट देती है तो हमे कोई आपत्ति नहीं है। यदि किसी दूसरे कार्यकर्ता को मौका देती है। तो हमारी दावेदारी प्रबल रहेगी हमारे समाज के ही अकेले 70 हजार वोटर है साथ ही अन्य वर्गों से भी सहयोग मिलेगा है यदि अन्य दावेदार की जगह मुझे पार्टी टिकिट देती है तो बहुमत के साथ जीत होगी। वही संदीप कुजूर ने कहा कि पत्थलगांव विधानसभा सर्व आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। मेरा मानना है कि मैं सर्व आदिवासी के उत्थान के लिए कार्य करूँगा।इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कोतबा-बागबाहर के अध्यक्ष पूनम पैकरा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पंकज शर्मा, कोषाध्यक्ष महेंद्र यादव की उपस्थिति में सभी दावेदारों ने अपने अपने फार्म जमा किये है।

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement