Connect with us

ad

Chhattisgarh

*BrekingNews:-साढ़े तीन करोड रुपये के गबन का मुख्य आरोपी ग्रामीण बैंक का मैनेजर समेत एक अन्य आरोपी गिरफ्तार,प्रशिक्षु आईपीएस उदित पुष्कर के नेतृत्व में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,अजमेर राजस्थान में दबिश देकर लायी थाने,आरोपी ने 165 किसानों के केसीसी खातों से की हेराफेरी कर फरार,गबन के 2 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर भेजा गया है जेल..!*

Published

on

IMG 20230907 WA0285

जशपुर,रायगढ़ । एसएसपी श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर #कोतरारोड़ पुलिस द्वारा कुटरचित तरीके से 165 केसीसी खाता धारकों के खातों में छेड़खानी कर 3.57 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी ग्रामीण बैंक किरोडीमलनगर के पूर्व शाखा प्रबंधक और अपराध में उसकी सहयोगी मां बीना शर्मा को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 20.07.2022 को थाना कोतरारोड़ में छ.ग. राज्य ग्रामीण बैंक शाखा, किरोडीमल नगर के प्रभारी शाखा प्रबंधक संदीप ठाकुर (उम्र 28 वर्ष) द्वारा बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा पर बैंक के गेट, तिजोरी एवं FRFC की चाबी, बैंक का मोबाइल हैंड सेट, सिम लेकर फरार हो जाने का लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया था जिस पर गबन (धारा 409 आईपीसी) का अपराध दर्ज कर पुलिस ने 02 आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया था ।

मुख्य आरोपी शाखा प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा घटना के बाद से अपने निवास स्थान अजमेर राजस्थान से फरार हो गया था । कोतरारोड़ पुलिस स्थानीय मुखबिर एवं साइबर सेल से आरोपी और सहआरोपी उसके मां बीना शर्मा पर निगाह रखे हुए थी । ममले की गंभीरता को देखते हुये प्रशिक्षु आईपीएस श्री उदित पुष्कर, थाना प्रभारी कोतरारोड़ द्वारा अजमेर राजस्थान में अपने सूत्रों से आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाया गया, जिनके मूल निवास पर होने की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार को अवगत कराकर उनके निर्देशन पर प्रशिक्षु आईपीएस श्री उदित पुष्कर के नेतृत्व में थाना कोतरारोड की टीम तैयार कर तत्काल पुलिस टीम अजमेर राजस्थान के लिए रवाना हुई । पुलिस टीम आरोपी के निवास स्थान पर दबिश दिया गया, शातिर आरोपियों द्वारा घर के बाहर ताला लगाए हुए थे । पुलिस टीम गोपनीय तरीके से आरोपियों पर निगाह रखे हुए थे जिनके मुख्य दरवाजे में ताला लगाकर अंदर में रहने की जानकारी पुख्ता होने पर स्थानीय पुलिस के साथ लेकर पुलिस टीम दबिश देकर आरोपी राहुल कुमार शर्मा और उसकी मां बीना शर्मा को हिरासत में लेकर स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिस्ट रिमांड लिया गया । दिनांक 05.09.2023 को ट्राजिस्ट रिमांड पर रायगढ़ लाये गए दोनों आरोपियों को रायगढ़ न्यायालय पेश कर आरोपिया बीना शर्मा ( 58 साल) अजमेर राजस्थान का न्यायिक रिमांड लेकर जेल दाखिल किया गया तथा मुख्य आरोपी राहुल कुमार शर्मा का 02 दिन का पुलिस रिमांड लेकर विस्तृत पूछताछ किया गया ।

आरोपी राहुल शर्मा ने पूछताछ में अपराध का वृतांत बताया कि उसने ग्रामीण बैंक का प्रबंधक रहते हुए ग्राहकों के द्वारा केसीसी लोन, गोल्ड लोन लेने वाले आवेदन में छेड़छाड कर लोन रकम को उनके जानकारी के बगैर दुगना कर सह आरोपी – बीना शर्मा, के. हरिप्रिया, राहुल मेहता, अवकाश मेहता और कुणाल वर्मा के खाते में ट्रांसफर कर उनको हिस्सेदारी देकर स्वयं रुपए निकाल लेता था । आरोपी ने बताया कि ठगी के रकम से करीब डेढ़ करोड़ रुपये उसने शेयर मार्केट में लगाया जिसमें उसे काफी नुकसान हुआ है । उसने काफी पैसे ऑनलाइन जुआ, घूमने-फिरने और दोस्तों में खर्च करना बताया है । आरोपी के बैंक डिटेल लेने पर आरोपी के बैंक खाते में कुछ रकम शेष थे जिसे कोतरारोड पुलिस होल्ड कराया गया है । आरोपी राहुल शर्मा के पास से बैंक डिटेल, एटीएम, शासकीय लैपटॉप, 02 मोबाइल व सिम जिसे लेकर फरार था जब्त किया गया है । पूर्व में गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपी के. हरिप्रिया, राहुल मेहता एवं बीना शर्मा के बैंक खाते भी होल्ड हैं । अपराध में शामिल दो आरोपी अवकाश मेहता और कुणाल वर्मा फरार है । आरोपी कुणाल वर्मा की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रायपुर दबिश दिया गया, आरोपी फरार है, मुखबिर सक्रिय है ।

प्रशिक्षु आईपीएस श्री उदित पुष्कर, थाना प्रभारी कोतरारोड़ के नेतृत्व में बनायी गई टीम में सहायक उप निरीक्षक कुसुम कैवर्त, महिला आरक्षक किशोरी चौहान, आरक्षक शिवानंद प्रधान और टिकेश्वर यादव की आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी अहम भूमिका रही है ।

*गिरफ्तार आरोपी* –

(1) राहुल शर्मा पिता स्व. श्री दीपचंद शर्मा उम्र 36 साल निवासी न्यू गोविंद नगर गली नं. 05 एफ थाना रामगंज जिला अजमेर (राजस्थान)

(2) बीना शर्मा पिता स्व. श्री दीपचंद शर्मा उम्र 58 साल निवासी न्यू गोविंद नगर गली नं. 05 एफ थाना रामगंज जिला अजमेर (राजस्थान)

*ये था धोखाधड़ी पूरा मामला*-

बैंक के वर्तमान प्रभारी शाखा प्रबंधक बताये कि बैंक में राहुल शर्मा दिनांक 31.11.2021 से 18.07.2022 तक शाखा प्रबंधक के रूप में पदस्थ थे । दिनांक 18.07.2022 को राहुल कुमार शर्मा बैंक बैंक के मेन गेट की चाबी, तिजोरी एवं एफ.आर.एफ.सी. की चाबी, बैंक का मोबाइल हैंड सेट सिम लेकर कहीं फरार हो गया था बाद में तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी मंगवा कर सेफ खोला गया और पंचनामा तैयार कराया गया, सेफ में खाता धारक होमेश्वर पटेल, श्रीमती बीना शर्मा का गोल्ड लोन के गोल्ड पैकेट कीमती 14,2206 रूपये नहीं था जिसे शाखा प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा के द्वारा अपराधिक षडयंत्र कर बैंक से निकाल कर लेकर फरार हो गया था, घटना के लिखित आवेदन पर राहुल कुमार पर अप.क्र. 191/2022 धारा 409 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

अपराध विवेचना दरमियान तत्कालीन थाना प्रभारी कोतरारोड़ द्वारा ग्रामीण बैंक द्वारा किये गये जांच की रिपोर्ट जप्त किया गया जिसमें 165 केसीसी खाता धारकों के खातों में अनियमितता एवं कूटरचित दस्तावेज तैयार कर पूर्व शाखा प्रबंधक राहुल शर्मा के द्वारा अपने दोस्त हरिप्रिया के खाते में केसीसी खाता धारकों के खातों से करीब 30,00,000 रुपए ट्रांसफर किया है । साथ ही पूर्व शाखा प्रबंधक राहुल शर्मा द्वारा किरोड़ीमल के किओस्क शाखा चलाने वाले राहुल कुमार मेहता के खाते में ग्रामीण बैंक के खाता नंबर को केसीसी खाता धारकों के खाते से ट्रांसफर कर रूपये भेजता और पूर्व शाखा प्रबंधक के कहने पर राहुल मेहता सभी रकम को राहुल कुमार शर्मा की मां वीणा उर्फ बीना शर्मा के अजमेर खाते में ट्रांसफर किया गया है । इस प्रकार पूर्व शाखा प्रबंधक आरोपी राहुल कुमार शर्मा ने अन्य खाताधारकों से मिलकर आपसी षड्यंत्र कर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर 165 केसीसी खाताधारकों के खातों से छेड़खानी कर अनाधिकृत लेनदेन करते हुए 3,57,13,100 रुपए की अनियमितता पाया गया, जिससे प्रकरण में धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120-बी IPC जोड़ा गया था ।

#कोतरारोड़ पुलिस द्वारा अब तक 110 केसीसी खाता धारको का कथन लिया गया, दो ऐसे खाता धारक जिनकी मृत्यु हो जाने के बाद भी उनके खाते से रुपए निकाले गए और दूसरे खातों में ट्रांसफर किया गया । प्रकरण की संदेही के. हरिप्रिया को हिरासत में लिया गया ।

संदेही के. हरिप्रिया बताई कि बताए कि पूर्व शाखा प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा और वह दोनों पहले एक साथ रायपुर में काम कर रहे थे, दोनों अच्छे दोस्त हैं । राहुल शर्मा ट्रांसफर होकर ग्रामीण बैंक किरोड़ीमलनगर का शाखा प्रबंधक हो गया जिसे मकान किराए पर लेने उसने अपनी मां का आधार कार्ड दी थी जिसका दोनों मिलकर दुरूपयोग किये । इतना ही नहीं के हरिप्रिया और पूर्व शाखा प्रबंधक राहुल शर्मा कई फर्जी गोल्ड लोन तैयार कर के. हरिप्रिया के ग्रामीण बैंक, एचडीएफसी बैंक एवं केनरा बैंक के खातों में लगभग ₹30,000,00 जमा किया है जो राहुल शर्मा के कहने पर के0 हरिप्रिया उसके मां के खाते में ट्रांसफर की । *आरोपिया के. हरी प्रिया पति श्री के.के. बी. संतोष उम्र 29 वर्ष निवासी ईश्वर संपत मिलेनियम शिवनंदन नगर सेक्टर-2 रायपुर, थाना खमतराई जिला रायपुर* को दिनांक 11.10.2022 को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया ।

इसी क्रम में दिनांक 12.10.2022 को किरोडीमलनगर के राहुल कुमार मेहता को हिरासत में लिया गया । आरोपी राहुल कुमार मेहता बताया कि पूर्व शाखा प्रबंधक राहुल शर्मा उसके कियोस्क शाखा एवं बचत खाता में सप्ताह, 15 दिन में शेयर मार्केट में पैसा लगा रहा हूं कहकर ₹20,000- ₹25000 ट्रांसफर करता था । आरोपी राहुल कुमार मेहता अपने खाते से वीना शर्मा के पंजाब नेशनल बैंक खाते में ₹27,00,000 ट्रांसफर किया है । आरोपिया के विरुद्ध पाए जाने से आज दिनांक इतने को गिरफ्तार किया गया है । *आरोपी राहुल कुमार मेहता पिता शिव प्रसाद मेहता उम्र 26 साल निवासी वार्ड क्रमांक 1 इंदिरा निवास किरोड़ीमलनगर रायगढ़* को आज गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Advertisement

ad

Ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

IMG 20240726 181308
Crime14 hours ago

*Breaking jashpur:-कुख्यात मवेशी तस्कर जसिम शाह सहित पांच अन्य आरोपी गिरफ्तार,22 मवेशी जप्त,लोरो घाटी में रात भर रेकी के बाद पुलिस को मिली सफलता,अपराध में संलिप्त 3 लोगों की पतासाजी जारी,जिला पुलिस अधीक्षक की कड़ी कार्यवाही..देखिये वीडियो!*

IMG 20240726 WA0012
Crime17 hours ago

*Breaking jashpur:- हिंदु धर्म के खिलाफ अपशब्द कहना पड़ा भारी,पुलिस ने 04 आरोपियों को अलग-अलग जगहों से किया गिरफ्तार,आरोपियों को चंद्रपुर, बागबहार, कांसाबेल एवं कुनकुरी क्षेत्र से किया गया गिरफ्तार,आरोपियों के विरूद्ध थाना में विभिन्न धाराओं के तहत् की जा रही कार्यवाही……*

IMG 20240726 115327
Chhattisgarh21 hours ago

*जशपुर को पर्यटन नक्शे में शामिल करने “मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय” ने की बड़ी पहल,प्रसिद्व पर्यटन स्थल “मयाली नेचर कैम्प” स्वदेश दर्शन योजना में शामिल,विकास के लिए “दस करोड़ रूपये” की मिली स्वीकृति…..*

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ प्रशासन फिर हुआ अलर्ट, दूसरे देशों से छत्तीसगढ़ आने वालों की स्क्रीनिंग और जानकारी जुटाने प्रदेश के तीनों हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश, स्वास्थ्य विभाग ने परिपत्र जारी कर सभी कलेक्टरों को कोरोना जांच और टीकाकरण में तेजी लाने कहा*

Advertisement