Connect with us

ad

Jashpur

*Breking jashpur:-जनपद अध्यक्ष सहित 11सदस्यों ने मुख्यकार्यपालन अधिकारी पर लगाये,भ्रष्टाचार,दुर्व्यवहार,अनियमितता का गंभीर आरोप,मुख्यमंत्री जन सचिवालय में शिकायत,आरोप लगाने वालों ने कहा..सीईओ को करें संभाग से बाहर,..तो सीईओ ने कही ये बात..पढ़िये पूरी खबर..!*

Published

on

IMG 20210604 WA0210 1

 

 

कोतबा,जशपुरनगर:-जिले के सबसे बड़े जनपद पंचायत पत्थलगांव में पदस्थ जनपद सीईओ संजय सिंह पर जनपद अध्यक्ष सहित दर्जनों जनपद सदस्यों ने दुर्व्यवहार,सहित भ्रष्टाचार व शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही बरतने का गंभीर आरोप लगाते हुये, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिवालय में लिखित शिकायत देकर सीईओ पर कार्यवाही के साथ ही इस संभाग से बाहर हटाये जाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री के दिये ज्ञापन में जनपद अध्यक्ष सुकृत सिंह सहित 11 जनपद सदस्यों ने आरोप लगाया हैं कि सीईओ संजय सिंह के द्वारा पूर्व में पदस्थ जगह पर करोड़ों रुपये लेकर नॉकरी लगाने के नाम पर गमन किया गया है.इन आरोपों में घिरे सीईओ पर आरोप मड़ते हुये जनपद सदस्यों ने छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में भारी कोताही बरतने के साथ ही उन योजनाओं में भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया है।
जनप्रतिनिधियों में सरपंच सचिवों को परेशान कर कमीशनखोरी को बढ़ावा दिया जा रहा है.जिससे ग्राम पंचायतों में योजनाओं का लाभ आम जनता को नही मिल पा रहा है।
इसी तरह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के नियुक्ति प्रक्रिया में मनमानी करते हुये महिलाबाल विकास अधिकारियों से मिलीभगत कर आदेश जारी कर दिया गया लेकिन दावा आपत्ति के बाद भी नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है.जिससे पात्र लोगों को नियुक्ति से वंचित होना पड़ रहा है।

*भाजपा का कट्टर समर्थक होने का आरोप..!*

आरोप लगाने वाले जनप्रतिनिधियों ने आवेदन में कहा है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय सिंह की राजनीतिक रसूख ऊंचे ओहदे पर है.वे अपने आप को भाजपा का कट्टर समर्थक और बड़े नेताओं से पंहुच होने की बात सार्वजनिक जगहों पर कहते नही थकते है.उनका कहना होता है कि पूर्व के भाजपा कार्यकाल में उनकी पदस्थापना सरगुजा के सूरजपुर में सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग में थी.उस दौरान नॉकरी लगाने के एवज में उनपर करोड़ो रूपये का गंभीर आरोप लगाए गए थे.लेकिन उनका शिकायत होने के बाद भी कुछ नही हुआ।
जनपद सदस्यों ने आरोपों की झड़ी लगाते हुये कहा है कि कांग्रेस समर्पित जनप्रतिनिधियों से जानबूझकर दुर्व्यवहार किया जाता है.जबकि भाजपा के जनप्रतिनिधियों से बिल्कुल नहीं.
इसके साथ ही खुलेआम एक जनसेवक जो शासकीय नॉकरी पर है.वह खुलेआम भाजपा के रैलियों में शामिल होकर अपनी सहभागिता निभाता है.जनप्रतिनिधियों ने मुख्यकार्यपालन अधिकारी के इन विचार धारा से सरकार की योजनाओं का लाभ पत्थलगांव के जनपद क्षेत्रों में नही मिलने का कारण बताया है।
बरहाल अपुष्ट सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस शिकायत को मुख्यमंत्री ने गंभीरता पूर्वक लिया है.जिसकी कुछ एजेंसियां जांच कर रही है.जल्द ही इनपर बड़ी कार्यवाही की बात कही जा रही है।

मामले को लेकर जनपद सीईओ संजय सिंह ने कहा कि मुझ पर लगाये गए सभी आरोप निराधार और बेबुनियाद है.फर्जी बातों पर सीधे मुख्यमंत्री को शिकायत करना प्रमाणित करता है कि स्थानीय अधिकारियों सहित विधायकों पर उनका विश्वास नहीं. जबकि जिले में कलेक्टर से लेकर विधायक भी उपस्थित है.रही बात आंगनबाड़ी नियुक्ति के संबंध में तो यह काम आंगनबाड़ी और जनपद सदस्यों के अनुमोदन के बाद मुझ तक आता है.तो इसमें गलत नियुक्ति की बात ही नहीं. मैंने किसी से कोई दुर्व्यवहार नही किया है.जांच हो सभी बात साफ हो जाएगी।

631bf4628d5f33 1

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement