Connect with us

ad

Jashpur

*मदद:-स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और लोगों के बेहतर उपचार के लिये,नगरवासियों ने बढ़ाये मदद की हाथ,..किसी ने ईसीजी मशीन देने की बात रखी तो,किसी ने लाखों का बनवाया शेड,..समाजसेवियों के इस सहयोग से अब,छोटी-छोटी बीमारियों के लिये,..क्षेत्र के लोगों को नहीं करनी पड़ेगी,लंबी दूरी..,एक्स-रे मशीन के उद्घाटन समारोह में जनप्रतिनिधियों सहित नगरवासियों की पहल..!*

Published

on

1665841362798

 

*(सजन बंजारा/मयंक शर्मा की रिपोर्ट)*

कोतबा,जशपुरनगर:-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं हेल्थ व वेलनेस सेंटर कोतबा में जीवन दीप समिति की आम सभा बैठक आहूत की गई थी।
बैठक आयोजन के पूर्व एक्स-रे मशीन का उद्घाटन किया गया.
जीवन दीप समिति की आम सभा बैठक में नगरवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने और मरीजों को लाभान्वित मिलने वाली सुविधाओं के लिये लाखों रुपये का निजी योगदान दिया।

मुख्य अतिथि के रूप से जनपद पंचायत पत्थलगांव के अध्यक्ष सुकृत सिंह,विशिष्ठ अतिथि में नगर पंचायत अध्यक्ष बीरेंद्र एक्का,उपा.सुमित शर्मा,पार्षद सुनील शर्मा,पंकज शर्मा,सहित सभी पार्षदगण व सभी मेडिकल स्टोर के संचालक एवं गणमान्य नागरिक शामिल हुये।

बैठक में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और मरीजों के सुविधाओं को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.

बैठक के दौरान पार्षद सुनील शर्मा ने वॉशिंग मशीन प्रदान करने की बात कही.उन्होंने कहा कि उपचार कराने आने वाले मरीजों को स्वच्छ और साफ कपड़े मिलेंगे।
उपाध्यक्ष सुमित शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इन्वेंटर सेट लगाने की बात कही.बरसात हो या गर्मी के दिनों में रात को मरीजों को अंधेरे में रहना पड़ता है.जिससे यह सुविधा मिलने से उन्हें अंधेरे से राहत मिलेगी।
समाजसेवी और वरिष्ठ नागरिक सागरमल अग्रवाल ने मॉनिटर मशीन देने की बात कही.यह मॉनिटर मशीन गंभीर रोगियों के प्लस और शरीर के अन्य भागों के रोगों के जांच में सहायक होंगे।
ठेकेदार धरम साहू ने किचन शेड बनवाने की बात कही उनका मानना है कि बाहर से आये रोगियों के परिजनों बरसात और गर्मियों में खुले में भोजन बनाना पड़ता है.
समाज के हर जरूरत मंदो को सदैव सहयोग की भावना रखने वाले पांच जोड़ीदार विनोद अग्रवाल ( पिंटू)  दीपक गुप्ता, शैली मर्चेंट,सुमित शर्मा, बसंत गुप्ता, हमेेेेेश अग्रवाल, ने इन सुविधाओं के विस्तार के लिये लोगों को रायगढ़ जिले के लैलूंगा या ब्लॉक मुख्यालय पत्थलगांव जाना पड़ता था।
युवा पार्षद पंकज शर्मा ने बेड सीट और पिल्लों सेट देने की बात कही.उनका कहना है कि इन सुविधाओं से उपचारित मरीजों को स्वच्छ और साफ सफाई कपड़ों का लाभ मिलेगा.
दीपक गुप्ता की ओर से एक्स-रे मशीन या किसी एक कमरे को गंभीर अवस्थाओं के मरीजों के लिये बनाया जायेगा. जिस पर पैंट पुट्टी की व्यवस्था करने की बात कही।
जनपद अध्यक्ष सुकृत सिंह के द्वारा नये गद्दे उपलब्ध कराने की बात कही।
जबकि नगर पंचायत के अध्यक्ष बीरेंद्र एक्का ने पुराने भवन और बेड सेंटर के ऊपर पांच लाख रुपये से शेड निर्माणाधीन कार्य प्रगति पर है।
अब बरसात के दिन हो या गर्मी दो मौसम में लोगों को इसका लाभ मिलेगा।
बैठक में स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित संस्था के प्रभारी चिकित्सक डॉ अजित कुमार बंदे ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी नागरिकों से यही अपील कर अपेक्षा है कि सदैव उनका सहयोग संस्था को मिलता रहे जिससे उनमें उत्साह बना रहेगा।

*पहली बार एक्स-रे मशीन स्थापित*

नगर के लोगों का वर्षों पुरानी मांग रही है कि कोतबा स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं का टोटा है.जिससे छोटी मोटी बीमारियों के जांच के लिये उन्हें लंबी दूरी तय करना पड़ता था.
इसके साथ ही यहां सुविधाओ के अभाव में लोगों को भारी परेशानियों का सामना उठाना पड़ता था।
अब इन सुविधाओं के मिल जाने से क्षेत्र भर के हजारों लोगों लाभान्वित होंगें।

Advertisement

ad

Ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ प्रशासन फिर हुआ अलर्ट, दूसरे देशों से छत्तीसगढ़ आने वालों की स्क्रीनिंग और जानकारी जुटाने प्रदेश के तीनों हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश, स्वास्थ्य विभाग ने परिपत्र जारी कर सभी कलेक्टरों को कोरोना जांच और टीकाकरण में तेजी लाने कहा*

Advertisement