Connect with us


Jashpur

*भारत को विकसित राष्ट्र बनाने विधायक गोमती साय ने नागरिकों को पंच प्रण की शपथ दिलाई,कोतबा नगर पंचायत में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुई शामिल,लोगो को योजनाओं के मिल रहे लाभ की ली जानकारी..!*

Published

on

IMG 20240114 WA0119

 

कोतबा,जशपुर:- विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन आज कोतबा के मंगल भवन में आयोजित किया गया यहां मुख्य अतिथि के रूप में नवनिर्वाचित विधायक श्रीमती गोमती साय शामिल हुईं।
जिन्होंने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने नागरिकों को पंच प्रण की शपथ दिलाई पूरे आयोजन को केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए 500 से अधिक हितग्राहियों को तत्काल लाभ पहुंचाया गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले भर में शिविर आयोजन का सिलसिला जारी है। इस यात्रा के दौरान आम लोगों का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत सरकार व राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कोतबा नगर पंचायत में  शिविर का आयोजन किया गया । शिविर का आयोजन कर जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं से लाभांवित करने का सिलसिला जारी है। कार्यक्रम में पहुंची मुख्य अतिथि पत्थलगांव विधायक गोमती साय का स्वागत महिला मण्डल के द्वारा आरती कर भव्य स्वागत किया गया। जिसके बाद दीप प्रज्ज्वलित कर विकसित भारत संकल्प के लिए विधायक महोदया के द्वारा शपथ दिलाया गया ।
जिसके बाद बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसमे स्वागत गीत कन्या माध्यमिक विद्यालय कोतबा की छात्राओं ने प्रस्तुत किया जिसमें लोटा थाली से हाथ धुला कर माल्यार्पण कर तिलक आरती कर गोमती साय जी का आत्मीय स्वागत छात्राओं द्वारा किया गया। जिसके बाद स्वागत गीत पर पारंपरिक रूप से कन्या प्राथमिक विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहन नृत्य प्रस्तुत किया। वही स्वामी आत्मानंद स्कूल कोतबा की छात्राओं ने सुघर छत्तीसगढ़ व राम जिसे कह देना जय सियाराम जैसे गीतों ने नृत्य प्रस्तुत किया। विधायक गोमती साय ने बच्चो के स्वागत के लिए हृदय से आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्य अतिथि विधायक गोमती साय ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के 100वीं वर्षगाठ 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिकल्पना को आगे बढ़ाने दिशा में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ एक महत्वपूर्ण कड़ी है।
उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने हर वर्ग की चिंता की है। सरकार की सभी योजनाएं सभी के लिए है। बिना किसी भेदभाव के सबको लाभ पहुंच रहा है। वर्ष 2047 में जब भारत आजादी के 100 साल पूरा हो रहा होगा तो वह विकसित राष्ट्र के रूप में दुनिया के सामने हो। यह संकल्प यात्रा आपको यह संकल्प दिलाने के लिए आयी है कि आप प्रधानमंत्री के इस संकल्प को पूरा करने के लिए योजनाओं का लाभ उठाकर समृद्ध नागरिक बनें। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए वेन मे लगे स्क्रीन पर योजनाओं को दिखाया जा रहा है और विभिन्न स्टॉल मे योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है विधायक गोमती साय जी ने योजनाओं के लाभार्थियों को मेरी कहानी मेरी जुबानी के द्वारा सुना और लाभार्थियों को विधायक के द्वारा पुरस्कृत किया गया.उसके क्विज प्रतियोगिता आयोजित किया गया जिसमें विजई प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया और  यहां के निवासियों को सभी को योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया और प्रधानमंत्री मोदी जी की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से जन जन तक पहुंचाया जा रहा। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीएमओ बसंत बुनकर ने बताया कि योजनाओं को मिशन के रूप में लेकर लोगों को यह बताना और समझाने की जरुरत है कि कौन सी योजना किस व्यक्ति के लिए है। लोग जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते। उन्होंने कहा, इस विकसित भारत संकल्प यात्रा का यही उद्देश्य है कि पात्र लोगों को योजनाओं के बारे में बताया जाए। कोतबा नगर में प्रधानमंत्री आवास 1480 स्वीकृति हुए है जिसके लिए केन्द्र सरकार ने अब तक 33 करोड़ 44 लाख 80 हजार रुपए स्वीकृति प्रदान की है। जिसमें 558 आवास का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। वही विभिन्न पेंशन योजना में 330 हितग्राही लाभान्वित हो रहे है। कार्यक्रम में यहां भाजपा के पदाधिकारी गण सांवरिया अग्रवाल, उमाशंकर भगत ,विजय कुमार शर्मा, सावित्री सीदार, हेमवती भगत, श्यामलाल चौधरी, सुदर्शन पटेल, चंद्रभान साहू, लीलावती साहू, गजेंद्र नारंग, मीना ताम्रकार, जागेश्वर यादव , संचकुवर,अजय गुप्ता,श्यामलाल साहू,धरम साहू,जयशंकर झाप सहित नगर पंचायत के सीएमओ बसंत बुनकर,नगर पंचायत उपाध्यक्ष सुमित कुमार शर्मा,पार्षद पंकज शर्मा,अरुण जांगड़े,मोहन सिदार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं योजनाओं के स्टॉल के पदाधिकारी गण सहित सैकड़ो की संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

22 जनवरी को नही 23 जनवरी के बाद जाए अयोध्या

विधायक गोमती साय ने राम मंदिर अयोध्या के उपघाटन समारोह में सभी आम जनता को आमंत्रित किया। कहा कि 500 साल की संघर्ष के बाद भगवान का भव्य ऐतिहासिक मंदिर में राम लला विराजित हो रहे है।जहाँ 22 जनवरी को विश्व भर के लोग आएंगे भगदड़ की स्थिति बन सकती है 23 तारीख के बाद सभी जा कर राम भगवान के दर्शन करने भव्य राम मंदिर अयोध्या जरूर जाए।

 

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh2 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh2 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh2 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement