Connect with us

ad

Jashpur

*तूल पकड़ने लगा फेसबुक पर महिला प्राचार्य के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला, प्राचार्य ने पुलिस से की शिकायत, लगाए गंभीर आरोप, कार्रवाई की मांग*

Published

on

IMG 20210604 WA0210

जशपुरनगर । आत्मानंद स्कूल में पदस्थ प्राचार्या समेत अन्य महिला कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के समक्ष जनता कांग्रेस नेता समेत अन्य लोगों के खिलाफ उनके चरित्र पर आरोप लगाने, विद्यालयीन कार्यों में बाधा डालने और ड्यूटी के दौरान अपनी सुरक्षा के प्रति भय का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुवे कार्यवाई करने हेतु लिखित शिकायत दी है। प्राचार्या का आरोप है कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विद्यालय परिसर में दिन भर बैठने से मना करने पर उक्‍त नेता द्वारा बार-बार उनके चरित्रहनन का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने मामले में तथ्‍यों के आधार पर कार्यवाही करने की बात कही है।
जानकारी के अनुसार हाल ही में फेसबुक में पत्थलगांव आत्मानंद स्कूल की महिला प्राचार्या को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की गई थी जिसे पत्थलगांव निवासी हैप्पी भाटिया ने भी अपने फेसबुक वाल में शेयर किया था। जिसके बाद आत्मानंद स्कूल में पदस्थ शिक्षिकाओं समेत अन्य महिला कर्मचारी सामने आए हैं। उन्‍होंने हेप्पी भाटिया के खिलाफ चरित्र हनन, वसूली समेत अनेकों गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को थाना प्रभारी को दिये गये आवेदन में उन्‍होंने तथाकथित जनता कांग्रेस के महामंत्री हैप्पी भाटिया पर झूठी शिकायत कर एवं कॉलोनी में पर्चे फेंक कर महिला शिक्षिका पर चारित्रिक दोष लगाने का इल्जाम लगाया गया है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हैप्पी भाटिया के अपराधिक पृष्ठ भूमि को ध्यान में रखते हुए महिला शिक्षिका के परिवार वाले हमेशा भयभीत रहते हैं, क्योंकि अधिकांश महिला शिक्षिकाएं विद्यालय परिसर में निवास करती है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि हैप्पी भाटिया प्रतिदिन विद्यालय परिसर में दिन भर बैठा रहता है। इसकी मौखिक शिकायत छात्राओं एवं कर्मचारियों के द्वारा किये जाने पर आत्मानन्द स्कूल की संस्था प्रमुख होने के नाते प्राचार्या ने हैप्पी भाटिया को इस संबंध में यहां बैठे नहीं रहने का आग्रह किया गया था। परंतु हैप्पी भाटिया ने उल्टा प्राचार्या के चरित्र पर इल्जाम लगाते हुए प्राचार्या की झूठी शिकायत उच्च कार्यालय में कर दी।
उगाही का आरोप
प्राचार्य ने अपनी शिकायत में बताया है कि उच्‍च अधिकारियों से की गई झूठी शिकायत वापस लेने के एवज में हैप्‍पी भाटिया ने स्‍कूल के ही एक शिक्षक साथी के माध्यम से मोबाईल एवं राशि की मांग की गई थी। परंतु जब महिला प्राचार्या द्वारा राशि एवं मोबाईल देने से इंकार किया गया साथ ही हैप्पी भाटिया के शिकायत की जांच में प्राचार्य के चरित्र पर किसी भी तरह का कोई भी इल्जाम प्रमाणित नहीं किया जा सका। जिससे व्यथित होकर हैप्पी भाटिया द्वेषवश लगातार विद्यालयीन कार्यों में बाधा उत्पन्न कर कार्यालय के लिपिकों एवं भृत्यों को डराने का काम करने लगा। जिससे कर्मचारियो में भय का माहौल बना हवा है, साथ ही विद्यालयीन छात्राओं एवं महिला कर्मचारियों की सुरक्षा भी खतरे में है।
आपत्तिजनक पोस्‍ट का आरोप
अपनी शिकायत में प्राचार्या का कहना है कि हैप्पी भाटिया द्वारा पुनः महिला प्राचार्या के चरित्र पर इल्जाम लगाने वाला एक वीडियो अपने फेसबुक वॉल पर शेयर किया है। शिकायत के मुताबिक हैप्‍पी भाटिया के साथी द्वारा 12 अप्रैल को अपनी फेसबुक आईडी पर विवादित विडियो डाला गया। इसमें महिला प्राचार्या का नाम उल्लेखित करते हुए उनके और विद्यालय के कर्मचारी अनिल श्रीवास्तव के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए “ये रिश्ता क्या कहलाता है” लिखा गया है। जिसे लेकर शिक्षिकाओं के साथ ही पूरे स्‍कूल परिवार में आक्रोश की स्थिति देखने को मिल रही है।
कार्रवाई की मांग
महिला प्राचार्य समेत अन्य महिला शिक्षिकाओं एव अन्य कर्मचारियों ने हैप्पी भाटिया के खिलाफ मोर्चा खोलते हुवे महिला सुरक्षा एवं साइबर क्राइम से संबंधित इस मामले की गम्भीरता से जाँच कर कारवाई किये जाने की मांग की है। उन्‍होंने इस संबंध में थाना प्रभारी के साथ ही पुलिस अधीक्षक,कलेक्‍टर एवं जिला शिक्षाधिकारी के साथ ही महिला आयोग को भी पत्र लिखकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। अपनी शिकायत में उन्‍होंने इस मामले में अन्य लोगों की भी संलिप्‍तता को लेकर संदेह जताया है। अब देखना होगा कि शिक्षा के मंदिर में सेवा दे रहे महिला शिक्षिकाओं के द्वारा खुलकर सामने आकर अपने साथ हो रहे बेहद गंभीर प्रताड़ना की शिकायत शिक्षा विभाग से लेकर जिला प्रशासन और पुलिस अधीक्षक के समक्ष किये जाने के मामले में क्या कारवाई करेगी बहरहाल मामला महिला शिक्षिका समेत महिला कर्मचारी से जुड़े होने की वजह से काफी गंभीर हो गया है।

वर्जन – मामला महिला की सुरक्षा से जुडा है इसलिए महिला प्रिंसिपल की सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।  इस पूरे मामले की शिकायत थाने में हुई है , पुलिस मामले की जांच करके उचित कार्यवाही करेगी। धुर्वेश जयसवाल एसडीओपी पत्थलगांव।

IMG 20240414 WA0010 IMG 20240414 WA0008

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement