Connect with us

ad

Jashpur

*क्षेत्र का होगा तेजी से विकास –कौशल्या साय, विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची फरसाबहार एवं मेन्डरबहार शामिल हुई मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय………*

Published

on

IMG 20240102 WA0234

जशपुरनगर। जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखंड मुख्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय के मुख्य अतिथि में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन हुआ।

मुख्य अतिथि श्रीमती कौशल्या साय ने कहा कि आप लोगो का साथ रहा तो साय जी के माध्यम से क्षेत्र का विकास अवश्य होगा। भाजपा के घोषणा पत्र पर मोदी जी की गारंटी लगी है। जिसे साय जी शपथ ग्रहण करते ही पूरा करने में लग गए।
पारिवारिक संबंधों का उदाहरण देकर श्रीमती साय ने कहा कि सब मिल कर मोदी जी के संकल्प को पूरा करने में साथ देंगे तो 2047 में भारत एक स्वर्णिम राष्ट्र के रूप पूरे विश्व मे पहचाना जाएगा।
इस अवसर पर सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक आर पी साय, बीडीसी राजकुमारी भगत, बीडीसी कमला पटेल, पंडरीपानी भाजपा मंडल अध्यक्ष देवशरण साय, तपकरा भाजपा मंडल अध्यक्ष कपिलेश्वर सिंह, नंदलाल यादव, प्रियांश भगत, दुर्योधन पटेल, दीपक चौहान, हरिशंकर यादव, देवकुमार पैंकरा, धर्मेंद्र मिश्रा, पन्ना लाल, एस डी एम प्रदीप राठिया, शिविर प्रभारी एसडीओ आरईएस सिद्दिकी, एबीईओ सी आर धुर्व सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित रहे।
पूर्व विधायक भरत साय ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से मोदी जी गारंटी की 17 योजनाओं का लाभ आपके घर तक पहुंचना है।
वेदप्रकाश भगत ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ मोदी जी की गारंटी का रथ है। यह रथ मोदी जी के सपनों को पूरा करने का है। मोदी जी ने जो गारंटी दी उसे पूरा किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सबसे पहले छत्तीसगढ़ में विगत 5 वर्षों से रुके पीएम आवास योजना के तहत 18 लाख लोगों को आवास दिया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में लोगों को यात्रा का उद्देश्य व केंद्र सरकार की प्राथमिकता वाली 17 मुख्य योजनाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा आम जनों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ भी दिलवाई गई। योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन, योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने, योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने और योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा जारी है। यात्रा के दौरान केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर चुके पात्र लाभार्थी मेरी कहानी-मेरी जुबानी कार्यक्रम के तहत अनिता भगत ने जो एनआरएलएम ( बिहान समूह ), आशा भगत ने मातृ वंदन योजना, सोहन राम भगत ने केसीसी योजना, विमला लकड़ा ने आयुष्मान योजना से प्राप्त लाभ एवं सफलता की कहानी सुनाई। और उपस्थित लोगों को प्रेरित किया। लाभार्थियों ने स्वयं बताया कि उन्होंने आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, चिरायु योजना, परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ऑटोमैटिक पेंशन व राशन कार्ड इत्यादि योजनाओं का किस प्रकार लाभ उठाकर अपने जीवन को आसान बनाया है। योजनाओं के संबंध में जागरूकता के लिए क्विज, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं। इस यात्रा का मकसद उन वंचित लोगों तक पहुंचाना है जो सरकार की योजनाओं के तहत पात्र हैं। संकल्प यात्रा का उद्देश्य लोगों को केन्द्र सरकार की नीतियों के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मौके पर लाभ देना है। फरसाबहार से विकसित भारत संकल्प यात्रा का कांरवा मेन्डरबहार पहुंचा। जंहा ग्रामीणों को यात्रा का उद्देश्य बताते हुए योजनाओं की समग्र जानकारी दी गई।

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement