Connect with us
ad

Slide 1
Slide 2
Slide 2

Jashpur

*Big Breking jashpur:-ग्रामीणों को सरपंच से राशन मांगना पड़ा भारी,सरपंच ने ग्रामीणों की जमकर पिटाई,ग्रामीणों का आरोप हमारे फिंगरप्रिंट लेकर नही दिया जा रहा राशन,दोनों पक्षों ने की थाने में शिकायत तो अधिकारियों ने कही यह बात..!*

Published

on

IMG 20240526 WA0009

 

 

कोतबा,जशपुरनगर:-गरीबों को मिलने वाले सस्ता अनाज मांगने पर सरपंच ने ग्रामीणों को जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें बीते माह में फिंगरप्रिंट लेने के बावजूद राशन नही दिया गया.और इस माह और बीते माह के राशन की मांग कर रहे थे.जिससे आक्रोशित होकर सरपंच ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया।मामले में सरपंच ने भी ग्रामीणों के साथ उनसे मारपीट का आरोप लगाते हुये दोनों पक्षों से लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई हैं।

जानकारी के अनुसार राशन वितरण को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत फरसाटोली में इस बार खूब हंगामा और मारपीट होने का मामला सामने आया हैं. जहां बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों के साथ अन्य ग्रामीण भी शनिवार को कोतबा चौकी आकर उनके सरपंच लघुसायपैंकरा पर राशन नही देने और राशन मांगने पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया हैं.जबकि सरपंच ने भी ग्रामीणों पर उनसे मारपीट किये जाने का आरोप मढ़ा हैं. दोनों पक्षों के शिकायत पर पुलिस ने डॉक्टरी मुलाहिजा के बाद जांच शुरू कर दी हैं।

ग्रामीण बुधियार साय, गजानंद साय,युधिष्ठिर पैंकरा ने चौकी में दिये आवेदन में सरपंच लघुसाय पैंकरा पर आरोप लगाया है कि जब वे राशन लेने पंचायत भवन आये तो वहाँ सरपंच बैठकर राशन वितरण कर रहा था.इस दौरान अपनी बारी आने के बाद गत माह में फिंगरप्रिंट लेने के बावजूद राशन नही देने और इस माह के राशन के साथ देने की मांग करने लगे.इस बात से आक्रोशित होकर सरपंच लघु पैंकरा ने नही देने की बात कहते हुये उनसे गाली गलौच करने लगा.जब अपनी मांग पर अड़े रहे ग्रामीणों ने चावल देने की फिर बात कही तो सरपंच आपा खोते हुये ग्रामीणों पर हमला कर दिया.जिससे ग्रामीणों के गले मे चोट के निशान हैं.

*सैकडों महिलाओं सहित ग्रामीण पहुँचे थाने..!*

घटना से आक्रोशित होकर सैकड़ो।महिला सहित पुरुष थाने पहुँचकर हंगामा करने लगे.ग्रामीणों का आरोप है कि हर बार सरपंच शासन से मिलने वाले राशन पर हेराफेरी कर ग्रामीणों को मिलने वाले राशन से वंचित रखता है.ग्रामीणों का आरोप है कि एक वर्ष पूर्व भी इसकी शिकायत की गई थी.जांच में दोषी पाये जाने पर दुकान को शील किया गया था.और स्वसहायता समूह के हाथों राशन वितरण किया जा रहा था.लेकिन सरपंच ने उन समूहों को हटवाकर फिर अपने हाथों ने राशन संचालन का काम ले लिया हैं. और मनमानी करते हुये अब हक की मांग करने वाले ग्रामीणों पर मारपीट करने लगा है।

*जाँच में होगी शिकायत की पुष्टि..!*

ग्रामीणों का आरोप है कि जिस तरह गत वर्ष अनियमितता उजागर हुआ था.उसी तरह अभी भी सैकड़ों ग्रामीणों को राशन नही मिलने की पुष्टि होगी.ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि मामले को संज्ञान लेकर इसकी निष्पक्षता से जांच होगी तो बड़ी संख्या में लोगों को राशन नही मिलने का मामला उजागर होगा.इसके साथ ही ग्रामीणों ने अनियमितता बरतने वाले सरपंच के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग भी की हैं।

*आलोक टोप्पो खाद्य निरीक्षक पत्थलगांव.*

मामले को लेकर आपके माध्यम से जानकारी मिल रही हैं.फिंगरप्रिंट लेकर राशन नही दिया जाना अनियमितता को उजागर करता हैं. मामले को संज्ञान लिया जा रहा हैं. इसकी जांच कर उचित कार्यवाही के लिये जिले के शीर्ष अधिकारियों का मार्गदर्शन लिया जायेगा।

*समरेंद्र सिंह चौकी प्रभारी कोतबा..!*

दोनों पक्षों से शिकायत प्राप्त हुई है.डॉक्टरी मुलाहिजा करा लिया गया है.गांव जाकर ग्रामीणों का बयान लिया जायेगा. जो भी तथ्य आये उसके अनुरूप कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement

RO-12884/2

RO- 12884/2

RO- 12884/2

ad

Ad

Ad

Ad

Advertisement
Advertisement
Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

IMG 20240821 WA0000
Chhattisgarh3 weeks ago

*बिग ब्रेकिंग:- विदेशी नागरिक को भारत में अनुसूचित जनजाति की भूमि क्रय करने का अधिकार नहीं ,बेल्जियम निवासी एच गिट्स के द्वारा फर्जी ढंग से खरीदी गई भूमि को जनजाति के सदस्य वीरेंद्र लकड़ा को वापस करने का ऐतिहासिक निर्णय कलेक्टर जशपुर डा रवि मित्तल ने सुनाया………..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Advertisement