Connect with us

ad

Jashpur

*बिग ब्रेकिंग:-बुरी तरह गर्त में जाती हुई जशपुर भाजपा,जिला महामंत्री और जिला उपाध्यक्ष के नाक के नीचे से खिसक गई भाजपा की बेशकीमती भूमि, तमासबिन बन देखते रह गये जिला भाजपा के आलाधिकारी और अब लगा रहे जिला प्रशासन पर गम्भीर आरोप….ग्राउंड जीरो न्यूज में पढ़ें एक्सकलिसिव खबर…*

Published

on

IMG 20230118 WA0223

 

जशपुर/बगीचा।  जशपुर जिले की राजनीतिक नैय्या इन दिनों काफी डोलते हुए दिखाई दे रही है परन्तु आज हम बात कर रहे हैं देश की नम्बर वन राजनैतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी की।
कहने को तो भाजपा देश में नम्बर वन है ही परन्तु पार्टी जशपुर में काफी पीछे दिख रही है और जशपुरिया राजनैतिक जानकारों के अनुसार जिला भाजपा इन दिनों पूरी तरह से गर्त में जाती हुई दिखाई पड़ रही है।

यह इस कारण कहा जा रहा है क्योंकि जिला भाजपा में दर्जनों दिगज्ज नेता तो हैं परन्तु ये नेता जशपुर जिले के तीनों विधानसभा सीट को तो ले ही डूबे हैं और अब ताजा मामला यह निकल कर आया है कि जशपुर जिले के बगीचा में जहां जिला के महामंत्री और उपाध्यक्ष,सहकोषाध्यक्ष जैसे तीन तीन बड़े पद बगीचा को दे कर बगीचा का महत्व बढ़ाया था।
परन्तु यहां भाजपा के नाम पर 2005 में लगभग 9 डिसमिल भूमि आबंटित की गई थी जिसे भी भाजपा के ये दिगज्ज नेता नही बचा पाए।बताया जा रहा है कि अब उक्त भूमि को बगीचा के ही नामी व्यवसायी जशपुर के नायब तहसीलदार विकास जिंदल के पिता दर्शन जिंदल को पुनःआबंटित कर दिया गया है।पूरा मामला तब सामने निकल कर आया जब शहरी जशपुर मण्डल के अध्यक्ष संतोष सिंह ने मामले की शिकायत कलेक्टर जशपुर से किया।

संतोष सिंह ने आवेदन में लिखा है की छ.ग. शासन द्वारा भारतीय जनता पार्टी, मण्डल कार्यालय के लिए ग्राम बगीचा के भूखण्ड क्रमांक 179/2 रकबा 0.036 हे. भूमि को आबंटित किया गया था एवं अग्रिम आधिपत्य भी प्रदान कर दिया गया था। उक्त भूमि पर श्री दर्शन जिंदल के द्वारा अतिक्रमण किये जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी मण्डल बगीचा द्वारा न्यायालय श्रीमान तहसीलदार महोदय बगीचा के समक्ष अतिक्रमण हटाकर पुनः आधिपत्य प्रदान किये जाने का आवेदन भी प्रस्तुत किया गया है,जो कि वर्तमान में माननीय तहसीलदार महोदय के न्यायालय में लंबित है।आवेदक को इस बात की जानकारी मिली है कि राजस्व विभाग से मिलीभगत करके श्री दर्शन जिंदल,निवासी बगीचा को उक्त भूमि को आबंटित करने का प्रयास किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि श्री दर्शन जिंदल के पुत्र श्री विकास जिंदल जशपुर में तहसीलदार के पद पर पदस्थ है ,उनके द्वारा राजस्व विभाग के पटवारी एवं राजस्व निरीक्षक को प्रभाव में लेकर अपने पक्ष में प्रतिवेदन बनवा लिया गया है।उक्त भूमि को भारतीय जनता पार्टी मण्डल बगीचा द्वारा प्रीमियम जमा करके राजस्व अभिलेख के जमाबंदी खतौनी एवं अधिकार अभिलेख में भारतीय जनता पार्टी का नाम उल्लेखित है। ऐसी परिस्थति में उक्त भूमि को पुनः आबंटित किया जाना विधि के मान्य परम्पराओं के विपरीत होगा। साथ ही साथ यदि उक्त भूमि को आबंटित किया जाता है तो अपरिमित क्षति होगी साथ ही साथ आपत्तिकर्ता को बाध्य होकर सक्षम न्यायालय में दावा प्रस्तुत करना पड़ेगा। अतः आवेदन पत्र प्रस्तुत कर विनय है कि ग्राम बगीचा के भूखण्ड क्रमांक 179 / 2 रकबा 0.036 हे. को श्री दर्शन जिंदल को आबंटित किये जाने से रोके जाने का आदेश देने की कृपा करें।

प्राप्त जानकारी अनुसार आपको बता दें कि जब भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता गणेश राम भगत छतीसगढ़ प्रदेश के मंत्री के पद पर पदस्थ थे तभी जिले में मनोरा,बगीचा और दुलदुला में भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान संगठन मंत्री रामप्रताप सिंह के नाम पर तीनों जगह कार्यालय बनाने हेतु भूमि आबंटित किया गया।जिसके बाद भाजपा भी लगातार 15 साल तक सत्ता में रही परन्तु बगीचा में भाजपा के नाम पर आबंटित भूमि पर आज तक कार्यालय नही बना पाई और अब भाजपा के हक में रही बेशकीमती भूमि भी जिला के महामंत्री और जिला उपाध्यक्ष,सहकोसाध्यक्ष के नाक के नीचे से खिसक गई।

IMG 20230118 WA0222

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement