Connect with us

ad

Jashpur

*Big breking jashpur:-अब संकल्प शिक्षण संस्थान में भी बच्चें सुरक्षित नहीं,.. गुणवत्ताविहीन भोजन और अव्यवस्था से बालिकायें हो रहीं बीमार,डीएमएफ से संचालित इस संस्थान में ऐसी अव्यवस्था,..आजाक विभाग की अनदेखी फिर सवालों के घेरे में,..पालकों ने जिला पंचायत सदस्य को भेजी कार्यवाही के लिये शिकायत,..कहा अव्यवस्थित वातारवरण से हो रही बालिकायें बीमार,..कलेक्टर ने कहा जांच के लिये भेजी है..टीम..!*

Published

on

IMG 20220919 141949

 

जशपुरनगर:- ( सजन बंजारा की रिपोर्ट ) संकल्प शिक्षण संस्थान में अध्यनरत बालिकाओं को स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है.यहाँ अध्यनरत बालिकाओं के भोजन में गुणवत्ताविहीन और अव्यवस्था से बीमार पड़ रहीं पालकों ने जिले के तेज तर्रार और क्रांतिकारी नेता विष्णु कुलदीप से वीडियो फुटेज जारी कर शिकायत करते हुये कार्यवाही की मांग की है।

अधिवक्ता और जिला पंचायत सदस्य विष्णु कुलदीप ने ग्राउंडजीरो को वीडियो फुटेज जारी करते हुए बताया कि जिला खनिज न्यास निधि से संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी में अध्यापन कर रहे बालिकाओं के पालकों ने उन्हें बताया कि

हास्टल अधीक्षक से किसी भी समस्या को लेकर छात्र छात्राओं के द्वारा कहे जाने पर-यह कह कर प्रताड़ित किया जाता है. कि तुम लोग पढ़ने के लिए आये हो तो पढ़ाई करो।
नहीं तो भागो यहां का भोजन व्यवस्था घटिया तथा स्तरहीन होता है। जिनके अव्यवस्था और इन सभी को लेकर रहने वालों के लिये ही यह जगह बना हुआ है।

पालकों को बालिकाओं ने बताया कि पानी और टायलेट का उचित व्यवस्था नहीं होने से गन्दगी फैल रही है जिसके कारण यहां बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। श्री कुलदीप ने बताया कि जब तत्कालीन कलेक्टर महोदया डा० प्रियंका शुक्ला के कार्य काल में प्रति माह 15 तारिख छात्रावास का निरिक्षण किया जाता था। जिसके कारण ही जशपुर पुरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अब यहां पालकों का सम्मेलन नहीं बुलाया जाता है। बच्चे की स्वस्थ्य जांच भी नहीं किया जा रहा है।
पढ़ाई व्यवस्था ठप्प हो गई है।
और बच्चे घर भाग कर जान बचाने के लिए विवश हो रहे हैं।

तो जिला खनिज न्यास निधि से संचालित यह संस्थान में अपने बच्चों को क्यों जान जोखिम में डालकर पढ़ाई कराएं.पालकों ने आरोप लगाया कि नियमित आजाक विभाग के द्वारा जांच नही करने के कारण यह अव्यवस्था उजागर होकर बालिकाएं अव्यवस्था में रहकर बीमार पड़ रही है।
उन्होंने कहा कि जिस संस्थान का संचालन जिला कलेक्टर के देखरेख में किया जा रहा है.वह भी अव्यवस्था का शिकार है.तो जिले में अन्य छात्रावासों की अव्यवस्था क्या होगी।

विष्णु कुलदीप ने कहा कि शिकायत को लेकर जिला कलेक्टर सहित आजाक विभाग के प्रमुख बीके राजपूत को उन्होंने मामले से अवगत करा दिया है।
उनका आरोप है कि यदि सरकार को संस्था संचालित करने में कठिनाई हो रही है.तो अति शीघ्र संस्थान को बंद किया जाए जिससे यह स्थिति निर्मित नहीं होगी.यह समस्त पालकों की मांग है।
उल्लेखनीय है कि आजाक विभाग की बड़ी लापरवाही हाल ही में जिले के कोतबा नगर पंचायत में उजागर हुई थी.जिसको लेकर विभाग की कार्यवाही को लेकर गंभीर सवाल खड़े हुये हैं. लेकिन इसके सफल संचालन को लेकर कोई सुधार नही हो रहा है..और जिले भर से लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही है।
मामले को लेकर जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल से जब ग्राउंडजीरो ई न्यूज ने चर्चा किया तो उन्होंने कहा कि शिकायत को संज्ञान में लेकर जांच के लिये टीम रवाना कर दिया गया है।

Advertisement

ad

Ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ प्रशासन फिर हुआ अलर्ट, दूसरे देशों से छत्तीसगढ़ आने वालों की स्क्रीनिंग और जानकारी जुटाने प्रदेश के तीनों हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश, स्वास्थ्य विभाग ने परिपत्र जारी कर सभी कलेक्टरों को कोरोना जांच और टीकाकरण में तेजी लाने कहा*

Advertisement